Sunday, April 21, 2024
बस्ती मण्डल

जनपद में कोटेदारों को खाद्यान्न की सिंगिल स्टेज डोर स्टेप डिलेवरी शुरू

बस्ती। जनपद में कोटेदारों को खाद्यान्न की सिंगिल स्टेज डोर स्टेप डिलेवरी शुरू हो गयी है। खाद्यान्न परिवहन की पूरी कार्ययोजना आनलाईन है एवं जी0पी0एस0 ट्रेकिंग के आधार पर संचालित होगी जिससे की खाद्यान्न चोरी/डायवर्जन की समस्या समाप्त हो जायेंगी।
भारतीय खाद्य निगम डिपों से सम्भागीय खाद्य नियंत्रक श्री प्रकाश मिश्र तथा आरएमओ राजीव कुमार मिश्र, डिप्टी आरएमओ गोरखनाथ तिवारी तथा आपूर्ति अधिकारी रमन मिश्र ने हरी झण्डी दिखाकर खाद्यान्न से लदे ट्रक को रवाना किया। डिप्टी आरएमओ गोरखनाथ तिवारी ने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट के तहत कप्तानगंज ब्लाक में खाद्यान्न परिवहन की शुरूआत की गयी है। इसके अन्तर्गत खाद्यान्न सीधे उचित मूल्य विक्रेताओं के दुकान तक पहुॅचेगा।
उल्लेखनीय है कि पूरे प्रदेश के सभी जनपदों में आज से एक-एक ब्लाक में खाद्यान्न कोटेदार की दुकान तक पहुॅचाया जा रहा है। 05 नवम्बर से पूरे प्रदेश में सभी ब्लाकों में यह योजना लागू हो जायेंगी। 05 नवम्बर से जिले के सभी कोटेदारों को उनके दुकान पर ही खाद्यान्न मिलेगा। उन्होने बताया कि इस योजना को सफल बनाने के लिए खाद्य एवं रसद विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है।