Saturday, June 29, 2024
गोरखपुर मण्डल

समस्त मतदान केंद्रों पर हुआ चुनाव पाठशाला का आयोजन

देवरिया (गुरूमीत सिंह) मुख्य विकास अधिकारी रवीन्द्र कुमार के निर्देशन में जनपद में चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता हेतु स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत आज दिनांक 18 दिसंबर को देवरिया जनपद के समस्त मतदान केंद्रों पर चुनाव पाठशाला का आयोजन किया गया। चुनाव पाठशाला के माध्यम से मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी एवं विशेषकर दिव्यांग तथा महिला मतदाताओं को बूथ तक ले आना सुनिश्चित करने की बात कही गई जिससे कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष सचिव एवं ग्राम प्रधान का ब्लॉक स्तरीय संगोष्ठी एवं उनकी कार्यक्रम में कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देश के क्रम में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है आज जनपद के गौरी बाजार विकासखंड में आयोजित कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी प्रभात राय ने समस्त प्रबंध समिति के अध्यक्ष सचिव एवं ग्राम प्रधानों को मतदान की शपथ दिलाते हुए उन के माध्यम से जनपद के समस्त गांव के निवासियों तक मतदाता जागरूकता संदेश पहुंचाने तथा उन्हें मतदान हेतु प्रेरित करने की बात कही। जनपद देवरिया के बरहज ब्लॉक में आयोजित प्रबंध समिति उन्मुखीकरण कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी श्री लक्ष्मी नारायण ने उपस्थित जनसमुदाय को मतदान कि शपथ दिलाते हुए यह कहा कि शत प्रतिशत मतदान हम सबकी सम्मिलित जिम्मेदारी है और हम सभी को अपने अपने क्षेत्रों में जाकर बिना किसी लोभ,भय, पक्षपात के सभी की निर्वाचन प्रक्रिया में भागीदारी हेतु प्रयास करना है।
इस अवसर पर संजीव कुमार दूबे,ईश्वर दयाल,परमात्मा सिंह, आशुतोष शाह,हेमंत शुक्ला, शैलेश सिंह,सुभागता पांडेय, अमृता मिश्रा,राम किशोर मौर्या,आदित्य सिंह समेत ब्लाक के समस्त विद्यालयों के प्रधानध्यापक ,एसएमसी अध्यक्ष एवं ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।