Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

-आप की सरकार बनने पर युवाओं को नौकरी न म‍िलने तक प्रत‍िमाह म‍िलेगा पांच हजार रुपये का बेरोजगारी भत्‍ता – रामयज्ञ निषाद

केजरीवाल की दूसरी गारंटी हर साल 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे : आप

बस्ती। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामयज्ञ निषाद ने प्रेसवार्ता कर कहा कि उत्तर प्रदेश में आम आदमी की सरकार बनने पर हर साल 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और नौकरी न म‍िलने तक प्रत‍िमाह पांच हजार रुपये का बेरोजगारी भत्‍ता दिया जाएगा । उन्होंने बताया कि उप्र के व‍िधानसभा चुनाव में युवाओं का समर्थन जुटाने के ल‍िए बुधवार को द‍िल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष स‍िसोद‍िया और यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह ने यूपी के ल‍िए केजरीवाल की दूसरी गारंटी पेश करते हुए घोषणा की क‍ि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हर साल 10 लाख बेरोजगारों को रोजगार देंगे। प्रदेश के बेरोजगारो को जब तक रोजगार नहीं उपलब्‍ध करा द‍िया जाएगा तब तक प्रत‍िमाह पांच हजार रुपये का बेरोजगारी भत्‍ता मुहैया कराया जाएगा। इसके साथ ही शिक्षा मित्र, शिक्षा अनुदेशक, शिक्षा प्रेरक और सभी आंदोलनरत युवाओं की मांगों को पूरा किया जाएगा ।
इस मौके पर उन्होंने योगी सरकार पर युवाओं से वादा ख‍िलाफी का आरोप लगाया और उसे पेपर लीक सरकार बताया। उत्तर प्रदेश का चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, लोगों का योगी जी की सरकार से मोहभंग हो रहा है। योगी जी की सरकार जो 70 लाख रोजगार देकर उत्तर प्रदेश को नंबर वन बनाने का वादा करके आई थी, उसने उत्तर प्रदेश में युवाओं के साथ रोजगार के नाम पर बहुत ही बड़ा मजाक किया है। यूपी में रोजगार मांगने वाले नौजवानों पर योगी सरकार द्वारा किस तरह से लाठियां भांजी जाती हैं, यह पूरा देश देख चुका है। 70 लाख रोजगार देने का वादा इन्होंने किया था, लेकिन जब भी रोजगार के लिए कोई परीक्षा होती है, तो परीक्षा का पेपर लीक करने में योगी राज नंबर वन है। रोजगार की आस लगाए हुए युवा मेहनत करता है और सोचता है कि पेपर देगा, पास करेगा, उसके बाद में उसकी जॉब लगेगी, लेकिन अंत में जब वह पेपर देने जाता है तो पता चलता है कि पेपर लीक हो गया।

जिलाध्यक्ष रामयज्ञ निषाद ने जिले के युवाओं से अपील की है कि अपना एक -एक वोट से आम आदमी पार्टी की सरकार बनवाइए। आपके एक-एक वोट से ईमानदारी से रोजगार निकलेंगे और कोई पेपर लीक नहीं होगा। कहा- उत्तर प्रदेश के युवाओं के भविष्य के लिए एक बहुत बड़ी घोषणा आम आदमी पार्टी की ओर से की जा रही है।