Sunday, May 5, 2024
बस्ती मण्डल

खैर इंट़र कालेज का प्रबंध समिति को डीआईओएस ने किया भंग

बस्ती।बस्ती जिले में खैर इंडस्ट्रियल इंटर कालेज के प्रबंध समिति के समय समाप्ति के बाद भी नई कमेटी का चुनाव न करवाने व मनमाने तरीके कार्य करने के आरोप को लेकर प्रबन्ध समिति के सदस्य अब्दुल्लाह अंसारी ने मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी, संयुक्त शिक्षा निदेशक और डीआईओएस शिकायत किया था।

अपने शिकायती पत्र में अब्दुल्लाह अंसारी ने लिखा था कि खैर इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति का कार्यकाल तीन वर्ष पूरा होने के बाद प्रबंधक अपने पद पर नियमित रूप से कार्य कर रहे है। जबकि प्रबंध समिति का कार्यकाल 16 दिसंबर 2020 को ही समाप्त हो गया है। कार्यकाल पूरा हो जाने के बाद प्रबंधक ने चुनाव नहीं कराया गया है। और हमीदुल्लाह खां अवैध रूप प्रबंधक बने हुए है।

जिला विद्यालय निरीक्षक डीएस यादव ने मामले को गंभीरता लेते हुए निर्णय दिया कि अशासकीय माध्यमिक विद्यालय की प्रबंध समिति का कार्यकाल सामान्यतया तीन वर्ष ही निर्धा‌रित है। उनके कार्यकाल को पांच वर्ष तक किए जाने के लिए शिक्षा निदेशक को दिए गए पत्र में कोई जिक्र नही है। 17 दिसम्बर 2017 को खैर इंटर कालेज की विद्यालय प्रबंध समिति का चुनाव हुआ ।

चुनाव के तीन वर्ष बीत जाने के बाद प्रबंध समिति का चुनाव नही कराया गया जिसके कारण प्रबंध समिति का कार्यकाल समाप्त हो गया । प्रबंध समिति का समय समाप्त होने के कारण कोई भी विधि कार्यवाही अवैध होगी।