Sunday, July 7, 2024
बस्ती मण्डल

डीएम ने की विकास एवं निर्माण कार्यो की मासिक समीक्षा

देवरिया (गुरुमीत सिंह)जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने विकास एवं निर्माण कार्यो की मासिक समीक्षा के दौरान सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिन विभागो के कार्य परियोजनाओं/बिन्दुओं में ए श्रेणी से निम्न स्तर की उपलब्धि है, वे विशेष रुप से प्रयास कर अपने रैकिंग में सुधार अनिवार्य रुप से लायें, किसी भी दशा में उनकी वजह से जनपद की रैकिंग खराब नही होनी चाहिए अन्यथा इसके लिए उनकी जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी श्री निरंजन गांधी सभागार में विकास कार्यो की प्रगति समीक्षा कर रहे थे। उन्होने सिचाईं एवं जल संसाधन विभाग, स्वास्थ्य विभाग के कार्य बिन्दुओं में विशेष तौर पर प्रयास कर प्रगति में सुधार लाये जाने के निर्देश दिए। उन्होने सीएमओ को आयुष्मान कार्ड बनाये जाने में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होने निर्माण से जुडे कार्य परियोजनाओं में बेहतर प्रगति के लिए निर्देश दिया कि सभी घटक की एक साथ कार्य शुरु होनी चाहिए, तभी अपेक्षित प्रगति आयेगी। उन्होने डीएसटीओं को निर्देश दिया कि ऐसे कम प्रगति वाले बिन्दुओं में संबंधित अधिकारी को श्रेणी में सुधार के लिए प्रगति प्रतिशत निर्धारित कर अवगत करायें, ताकि उसकी वे पूर्ति करते हुए सुधार लायें। उन्होने विशुनपुरा, बहौर धनौती एवं धमउर में निर्माणाधीन पीएचसी कार्य को माह दिसम्बर में हर हाल पूर्ण किये जाने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माण कार्यो के गुणवत्ता का सत्यापन कार्य कराये जाने का निर्देश दिया। इसी प्रकार उन्होने अन्य संचालित कार्य परियोजनाओं व विकास कार्यो की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में सीडीओ रवींद्र कुमार, सीएमओ डा आलोक पाण्डेय, डीएसटीओ मनोज कुमार श्रीवास्तव, मृत्युजन्य चतुर्वेदी, बीएसए सन्तोष राय, उपायुक्त उद्योग अनुरोग यादव, एलडीएम राकेश श्रीवास्तव सहित अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।