Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

पेपर लीक के लिये योगी सरकार जिम्मेदार, जिसके पास प्रेस ही नहीं उसे कैसे मिला पेपर छापने का ठेका-जयकरन वर्मा

बस्ती। 70 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा करने वाली भाजपा की योगी सरकार नौजवानों को धोखा दे रही है। यह विचार कांग्रेस के प्रदेश सचिव जयकरन वर्मा ने व्यक्त किया, वे शनिवार को पार्टी कार्यालय पर टीईटी पेपर लीक मामले में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
पेपर लीक मामले में योगी सरकार को घेरते हुये जयकरन वर्मा ने कहा कि साढे चार वर्ष के भीतर उत्तर प्रदेश में 15 प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक हुये। कहा कि मुख्यमंत्री जी का बुलडोजर पेपर लीक करने वालों पर कब चलेगा। पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुये जयकरन वर्मा ने कहा कि टीईटी पेपर लीक के लिये सीधे तौर पर योगी सरकार जिम्मेदार है। जिसके पास प्रिन्टिंग प्रेस ही नही उसे पेपर छापने का ठेका दे दिया गया। कहा कि प्रश्नपत्र छापने का ठेका लेने वाली कम्पनी आरएसएम फिनसर्व लिमिटेड के निदेशक राय अनूप प्रसाद से संजय उपाध्याय की संलिप्तता सामने आयी है। गोरखपुर का निवासी होने और भाजपा विधायक का भाई होने का अनूप प्रसाद को लाभ मिला। सत्ता के गलियारों में उसकी पैठ के कारण ही उसे पेपर छापने की जिम्मेदारी दी गई। इससे स्पष्ट है कि प्रदेश की भाजपा सरकार 20 लाख परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की अपराधी है। जयकरन वर्मा ने सवाल किया कि आखिर अनूप प्रसाद और संजय उपाध्याय जैसे लोगों के घरों पर बुलडोजर कब चलेगा।
प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा, पूर्व विधायक अम्बिका सिंह, राम जियावन, प्रदेश सचिव कर्मराज यादव, पार्टी प्रवक्ता मो. रफीक खां अनिरूद्ध त्रिपाठी, प्रेमशंकर द्विवेदी आदि उपस्थित रहे।