Sunday, June 9, 2024
बस्ती मण्डल

जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

सन्त कबीर नगर।(कालिन्दी मिश्रा) जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियो एवं ई0आर0ओ0/ए0ई0आर0ओ0 के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों से अपील किया है कि वे अधिक से अधिक लोगों को मतदाता बनावें। मतदाता बनाने के लिए आगामी 05 दिसम्बर तक फार्म लिए जायेंगे। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होने कहा कि सभी राजनैतिक दल अपने बूथ लेबल एजेन्टों (बीएलए) को सक्रिय रखें, जिससे वे बूथ पर की जा रही कार्यवाही पर नजर रख सकेंगे।
उन्होने कहा कि सभी दलों को मतदाता सूची दी गयी है। इससे वे मिलान कर सकते है और छूटे हुए लोगों को मतदाता बना सकते है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद के तीनों उप जिला मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुये कहा कि 05 दिसम्बर तक बीएलओ द्वारा प्राप्त नये मतदाताओं/अपमार्जित/शिफ्टेड की बूंथवार सूची राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों को उपलब्ध करा दें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि फिर भी यदि कोई नाम जुड़ने अथवा अपमार्जित होने से छूट गया हो तो नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से पहले तक भी नाम जोड़ने अथवा घटाने का कार्य किया जा सकेगा। ईवीएम/वीवीपैट का प्रचार प्रसार/माकपोल की व्यवस्था ब्लाक मुख्यालय पर भी कराये जाने का आश्वासन जिलाधिकारी ने राजनैतिक दलों के मांग पर दिया है।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा0 कौस्तुभ, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी एस.एन. श्रीवास्तव, समस्त उप जिला मजिस्ट्रेटगण, जिला महामंत्री भाजपा, जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी गौहर अली खान, दशरथ प्रसाद यादव, एवं समस्त निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी/ सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि एवं सम्बंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।