Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

जिलाधिकारी ने कोविड-19 के नये वेरिएन्ट-बी 1.1.529 (ओमिक्रोन) से सुरक्षा हेतु अधिकारियों को आवश्यक निर्देश

संतकबीरनगर।(कालिन्दी मिश्रा) जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कोविड-19 वायरस के नये वेरिएन्ट-बी 1.1.529(ओमिक्रोन) के दृष्टिगत एवं इससे जनपद में किसी भी तरह के सम्भावित संक्रमण से बचाव हेतु जनपदवासियों को अपनी दिनचर्या के दौरान सोशल डिस्टेंसिग बनाये रखने, घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क एवं सेनेटाइजर का प्रयोग करने की अपील करते हुए कोविड-19 के नये वेरिएन्ट-बी 1.1.529 (ओमिक्रोन) से सुरक्षा हेतु जनपद स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया है।
जिलाधिकारी ने जनपद के रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एवं अन्य ऐसे सार्वजनिक स्थलों जहां पर जनपद के बाहर से आने वाले लोगो की सम्भावना बनी रहती है, ऐसे स्थानों पर कोविड की सैम्पलिंग एवं मेडिकल टीम की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा समय-समय पर रेलवे स्टेशन/रोडवेज का निरीक्षण एवं स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित कर पर्याप्त मेडिकल टीम की व्यवस्था तथा कोविड सैम्पलिंग की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।
जिलाधिकारी ने कहा कि विशेष रूप से रेलवे स्टेशन/रोडवेज पर बाहर से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था कराई जाए तथा कोविड टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाये जाने वाले व्यक्तियों को तत्काल कोविड प्रोटोकॉल के तहत चिकित्सा सुविधा प्रदान कराना सुनिश्चित किया जाए। सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी, मास्क पहनना, हाथो को सेनेटाइज करना आदि से कड़ाई के अनुपालन सुनिश्चित किये जाने का निदेश जिलाधिकारी ने दिया। उन्होंने कहा कि यदि जनपद में बाहर से आने वाले व्यक्तियों के कारण संक्रमण फैलता है तो जनपद के सम्बंधित अधिकारियों का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा।