Friday, June 28, 2024
बस्ती मण्डल

विधायक द्वारा पत्रकार पर मुकदमे से पत्रकरो में आक्रोश

बस्ती। भाजपा विधायक रबि सोनकर द्वारा जिले के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार बबुन्दर यादव के विरुद्ध कूट रचित तरीके से दर्ज कराए गए मुकदमे के विरोध में जनपद के प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया क्षेत्रो में आक्रोश थमने का नाम नही ले रहा है।

पत्रकारों ने भाजपा विधायक रबि सोनकर को मीडिया जगत घोर विरोधी बताते हुए कहा है कि विधायक रबि सोनकर ने अपनी नाकामी पर पर्दा डालते हुए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर कुरुरतम प्रहार किया है जो पूर्णतः अक्षम्य है और पत्रकार समाज ऐसे नाकाम एवं अविवेकी विधायक की घोर आलोचना करता है जिसने अपने विधायकी कार्यकाल में क्षेत्र की जनता को लालीपाप देने के साथ साथ उसे विकास के नाम पर कुछ नही दिया।

पत्रकारों ने पत्रकार के विरुद्ध दर्ज कराए गए एस सी एस टी एक्ट के मुकदमे के विरोध में अब आर पार का मोर्चा खोलने का निर्णय लिया है जो विधायक को भारी पड़ सकता है। विधायक रबि सोनकर की पत्रकार विरोधी कृत्य के विरोध में बस्ती की मीडिया उनके नाकामी के विरोध स्वरूप सम्पूर्ण पोल खोलेगी।

आगामी 13 नवम्बर को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह को पत्रकार संघो द्वारा विधायक रबि सोनकर के विरुद्ध ज्ञापन के साथ साथ विरोध स्वरूप उनके समाचार संकलन का वहिष्कार करेगा। पत्रकार संघ के बैजनाथ मिश्र, राजेन्द्र उपाध्याय, राजीव शुक्ला, बागीश शुक्ल, देवेंद्र पाण्डेय, धर्मराज , जय प्रकाश उपाध्याय, शिव कुमार कमल, उमेश मुसहर, बजरंग शुक्ल, ब्रिजबासी लाल शुक्ल ने संघ के तरफ से निर्णय लिया है कि अमित शाह के सामने विधायक रबि सोनकर के मनबढाई एवं पत्रकार उत्पीड़न का मामला जोर शोर से उठाएगे और विधायक की नाकामी का भंडाफोड़ करेंगे।