Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

गृहमंत्री एवं मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियांयुद्धस्तर पर, सांसद ने एपीएन ग्राउंड का किया निरीक्षण

बस्ती। 13 नवंबर को सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन करने आ रहे गृहमंत्री अमित शाह तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर युद्ध स्तर पर चल रही है। इसी के निमित्त आज भाजपा कार्यालय पर पार्टी के पदाधिकारियों सहित विधायको के बैठक कर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील किया। गुरुवार को सांसद हरीश द्विवेदी ने एपीएनपीजी कालेज परिसर में बनाए जा रहे हेलीपैड, स्टेडियम ग्राउण्ड और केडीसी ग्राउण्ड का जायजा लिया। यहां से गृहमंत्री व मुख्यमंत्री शहीद सत्यावान सिंह स्टेडियम में जाएंगे। जहां खेल महाकुंभ का उद्घाटन करने के बाद किसान डिग्री कालेज परिसर में जनसभा को संबोधित करेंगे। सांसद ने पेयजल, मोबाइल ट्वायलेट, मंच, जनता दीर्घा, वीआईपी दीर्घा, मीडिया दीर्घा, पेयजल चिकित्सा व्यवस्थाओ की समीक्षा किया। भारी भीड़ को लेकर यातायात और पार्किंग की व्यवस्था पर काफी जोर दिया जा रहा है। शहर में यातायात की अव्यवस्था न होने पाए इसके लिए पार्किंग के 20 पॉइंट बनाए गए हैं। साथ ही साथ हेलीपैड स्थल से लेकर कार्यक्रम स्थल के बीच सांस्कृतिक मंचो का भी आयोजन किया गया है। जिसे एपीएन कालेज गेटपर मार्शल आर्ट और सैल्यूट, सतेन्द्र गेस्ट हाउस के सामने कृष्ण लीला, एल आई सी के सामने नारी सशक्तिकरण, फौवारा चौराहा राम दरबार, वी मार्ट के सामने पुलवामा अटैक,

पराग डेयरी के सामने 100 करोड़ वैक्सिनेशन और वंदेमातरम, शास्त्री चौक सीता स्वयंवर और बस्ती की गाथा, यातायात जागरूकता, इंडियन आर्मी, आचार्य रामचंद्र शुक्ल मोड़ पर राष्ट्र भक्ति प्रस्तुति, जिलाधिकारी आवास के सामने नशा उन्मूलन और आध्यत्मिक भारत, शिव मन्दिर अमहट मोड़ पर मयूर नृत्य, उद्यान विभाग के सामने देश भक्ति नृत्य, कबीर तिराहा मोड़ पर मिशन शक्ति, महाराणा प्रताप मोड़ पर म्यूजिकल बैण्ड, केडीसी मोड़ पर पुष्प वर्षा स्वागत, जिला जज आवास के सामने बस्ती का इतिहास और गाथा, पीडब्लूडी मोड़ पर स्वागत और पुष्प वर्षा, विवाह मण्डप के सामने अखण्ड भारत पुष्प वर्षा जैसे छोटे मंचो के कार्यक्रम तय है।
कार्यक्रम संयोजक पवन कसौधन ने बताया कि 12 नवम्बर से ही प्रतिभागियों के चयन के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण से चयनकर्ता आ रहे है, यह चयनकर्ता खिलाड़ियों का चयन कर अच्छे खिलाड़ियों की सूची केन्द्रीय नेतृत्व को प्रेषित करेंगे। जिसमे अव्वल खिलाड़ियों को राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर अवसर मिल सके।