Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

विश्वकर्मा महासभा की बैठक में राजनीतिक भागीदारी के लिये एकजुटता पर जोर

बस्ती । रविवार को अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा की मासिक बैठक उमेश चन्द्र विश्वकर्मा की अध्यक्षता में अमहट घाट स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर के कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में आगामी 14 से 16 नवम्बर तक कुशीनगर के खड्डा में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में सहभागिता पर विचार किया गया। अधिवेशन में बस्ती से 15 पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।

बैठक को सम्बोधित करते हुये अध्यक्ष उमेश चन्द्र विश्वकर्मा ने कहा कि विश्वकर्मा समाज को अपने राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक मोर्चे पर अपनी एकजुटता बनाये रखनी होगी। विश्वकर्मा समाज की राजनीति के क्षेत्र में भागीदारी मजबूत हो इसके लिये समाज के सभी लोगों को मिलकर प्रयास करना होगा।
विश्वकर्मा महासभा की मासिक बैठक में संगठन मंत्री रामजनम विश्वकर्मा, कोषाध्यक्ष श्याम किशोर आदि ने कहा कि एकजुटता के बिना राजनीतिक क्षेत्र में भागीदारी संभव नहीं है। विश्वकर्मा समाज के लोग अपने महत्व को समझे।
बैठक में मुख्य रूप से रामकेश विश्वकर्मा, मदनसेन शर्मा, पं. मेहीलाल विश्वकर्मा, रामअचल शर्मा, विजय कुमार विश्वकर्मा, दशरथ विश्वकर्मा, बलराम विश्वकर्मा, नन्दकिशोर विश्वकर्मा, राजेश विश्वकर्मा, दीनानाथ शर्मा, रामरूप शर्मा, रामजी शर्मा, लालजी शर्मा, देवेन्द्र विश्वकर्मा, कपिलदेव विश्वकर्मा, प्रेमनाथ विश्वकर्मा के साथ ही विश्वकर्मा महासभा के अनेक पदाधिकारी, सदस्य उपस्थित रहे।