Friday, February 23, 2024
बस्ती मण्डल

कांग्रेस ने किया कांशीराम को नमन्ः प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को मुकदमे से बरी करने की मांगः सौपा ज्ञापन

बस्ती। सोमवार को कांग्रेस कार्यालय पर जिला अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ की अध्यक्षता में आयोजित संगोष्ठी में दलित चेतना को नया स्वर देने वाले मान्यवार कांशीराम को उनके परिनिर्वाण दिवस पर याद किया गया। वक्ताओं ने कहा कि कांशीराम ने बाबा साहब के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिये कड़ा संघर्ष किया और समाज के वंचित समाज को राजनीति के मुख्य धारा से जोड़ने की दिशा में सफल रहे। उनका योगदान सदैव याद किया जायेगा। गोष्ठी के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। मांग किया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को भी वर्ष 2015 में बर्बरतापूर्ण लाठी चार्ज के मामले में बरी किया जाय।

ज्ञापन सौंपने के बाद अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ ने कहा कि अन्याय प्रतिकार यात्रा के दौरान 82 लोगों पर पंजीकृत मुकदमों में से 81 लोगों को आरोप मुक्त कराया गया है किन्तु प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय अकेले इस मामले में बरी होने से बचे है जो नैसर्गिंक न्याय के विरूद्ध है। कांग्रेस नेता देवेन्द्र श्रीवास्तव, प्रवक्ता मो. रफीक खां, अनिरूद्ध त्रिपाठी आदि ने मांग किया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को भी वर्ष 2015 में बर्बरतापूर्ण लाठी चार्ज के मामले में बरी किया जाय, यही न्याय संगत होगा।
कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित संगोष्ठी एवं ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से शीतला प्रसाद शुक्ल, सूर्यमणि पाण्डेय, महेन्द्र श्रीवास्तव, भूमिधर गुप्ता, साधू शरन आर्य, राम बवन भारती, अतीउल्ला सिद्दीकी, प्रमोद द्विवेदी, अवधेश सिंह, गंगा प्रसाद मिश्र, शौकत अली नन्हूं, सलाहुद्दीन वित्तन, अशफाक आलम कुरेशी, मंजू पाण्डेय, रामधीरज चौधरी, मुकेश शुक्ला, मो. अशरफ अली, शेर मोहम्मद, अलीम अख्तर, मोहम्मद सिद्दीक, अजीज अहमद, फिरोज खां, विजय पाल, संजीव त्रिपाठी, शंकर, अच्छेलाल गुप्ता के साथ ही पार्टी के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।