Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

आखिर किस हादसे का इंतजार कर रहा है सीडब्ल्यूसी

बस्ती।जी हां साहब यह सेंट्रल वेयरहाउस बस्ती का मुख्य मार्ग है। यहां लदी हुई ट्रक अनेको बार पलट चुकी है। गनीमत रही की माल तो प्रभावित हुआ, लेकिन जान बच गई । यह सीडब्ल्यूसी बस्ती में अंदर जाने का मुख्य मार्ग है। इस मार्ग से गुजरने वाले अधिकारी सेंट्रल वेयरहाउस के प्रबंधक एफसीआई के के अधिकारी तथा खाद्य विभाग के जिला विपणन अधिकारी का आवागमन इस रास्ते पर अक्सर होता रहता है। लेकिन इस रास्ते की सुधि लेने वाला अब तक कोई आगे नहीं आया।
सेंट्रल वेयरहाउस के प्रबंधक राहुल सिंह चौहान की बात यदि मानी जाए तो इस रास्ते से अनेकों बार जिलाधिकारी महोदया गुजर चुकी है। क्षतिग्रस्त रास्ते के बारे में जानकारी पूछने पर वेयरहाउस के प्रबंधक ने बताया, कि सेंट्रल वेयरहाउस के अंदर की व्यवस्था मेरी है। रास्ते की व्यवस्था मेरी नहीं है। यह व्यवस्था यूपीएसआईडीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक का है। जिनको अनेकों बार पत्र भी लिखा जा चुका है। वेयर हाउस के प्रबंधक ने यह भी बताया, कि यह पत्राचार आने जाने वाले सभी संबंधित अधिकारी से इस आशय से किया जा चुका है ,कि कृपया वे अपने स्तर से भी पत्राचार करें ।लेकिन परिणाम अभी तक निरर्थक और शून्य ही मिला।
क्या खाते हैं जिम्मेदार:- उक्त खतरनाक मार्ग के विषय के समाधान हेतु किए गए पत्राचारों एवं यूपीएसआईडीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक का नाम एवं नंबर चाहा गया ,तो वेयरहाउस के प्रबंधक देने में असफल रहे। रास्ते की दयनीय स्थिति इस प्रकार है की आने जाने वाले राहगीर जब दाएं , बाएं से निकलने की कोशिश करते हैं ।तो दाएं बाएं के प्रतिष्ठानों के मालिकानों से राहगीरों को जलालत झेलनी पड़ती है ।इस संदर्भ में यहां समझना पर्याप्त होगा, कि या तो यह अधिकारी सरकार को बदनाम करने में लगे हैं। या फिर सरकारों में बैठे लोगों का सह प्राप्त कर रहे हैं।