Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

देश प्रदेश में कानून का राज खत्म हो रहा है। अहंकारी सत्ता खुद फैसले सुनाती है और खुद ही सजा देना चाहती है-महेन्द्र श्रीवास्तव

बस्ती। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहद खराब है। भाजपा की सरकार बनने से पहले योगी आदित्यनाथ ने कहा था गुण्डे जेल में होंगे या प्रदेश सें बाहर चले जायेंगे, हालात ऐसे हैं कि गुण्डई चरम पर है, जो जब चाह रहा है कानून हाथ में ले रहा है। गुण्डों बदमाशों से बच गये तो पुलिस मार डालेगी। यह बातें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और आरटीआई प्रकोष्ठ प्रदेश महासचिव महेन्द्र श्रीवास्तव ने कहीं।

उन्होने गोरखपुर में होटल चेकिंग के नाम पर पुलिस की थर्ड डिग्री से कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की मौत को हत्या बताते हुये दोषी पुलिसकर्मियों के साथ अपराधी जैसा सलूक किये जाने की मांग किया है। कांग्रेस नेता ने बस्ती जनपद में आये दिन हत्या, लूट, छिनैती और जमीनों पर अवैध कब्जे हो रहे हैं। मामलों के तह में जाने से पता चलता है कि इसके पीछे सत्ताधारी नेताओं का हाथ है और स्थानीय प्रशासन कार्यवाही की बजाय हाथ पर हाथ धरे बैठा है।

उन्होने कहा देश प्रदेश में कानून का राज खत्म हो रहा है। अहंकारी सत्ता खुद फैसले सुनाती है और खुद ही सजा देना चाहती है। देशभर में करोड़ों जमाकर्ताओं का पैसा सहारा में डूबा है, सहारा कम्पनी पर सरकार का पूरा नियंत्रण हो चुका है, फिर भी निवेशकों का पैसा न लौटाने के कारण न तो चेयरमैन को सजा मिल रही है और न ही सरकार उनकी पसिम्पत्तियां बेंचकर जनता का पैसा लौटा रही है। सेबी, देश की अदालतें और जनता द्वारा चुने गये प्रतिनिधि किस काम के हैं ? कांग्रेस नेता ने मांग किया है कि सहारा के जमाकर्ताओं को जल्द से जल्द न्याय मिले इसके लिये सरकार ठोस कदम उठाये वरना ये समस्या जनान्दोलन के रूप में सामने आई तो सरकार के पास जवाब देने को कुछ नही बचेगा।