Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

भाजपा को सिरे से नकार देंगे मतदाता, बनेगी सपा की सरकार-डा. संजय चौहान

बस्ती । जनवादी पार्टी शोसलिस्ट की ‘भाजपा हटाओ, देश बचाओ, जनवादी जन क्रान्ति यात्रा’ के बस्ती पहुंचने पर सपा नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ ही शोसलिस्ट पदाधिकारियों ने यात्रा में शामिल नेताओं, कार्यकर्ताओं का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया।
जनवादी पार्टी शोसलिस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय चौहान ने बड़े वन के निकट एक होटल के परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि उनकी यात्रा देवरिया से आरम्भ हुई, यह यात्रा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से गुजरते और जन जागरण करते हुये 1 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेगी। पत्रकारों से बातचीत में डा. संजय चौहान ने कहा कि कोरोना काल में बड़ी संख्या में लोग इलाज, आक्सीजन के अभाव में जान देने को मजबूर हुये, लाशों को गंगा सहित अनेक नदियों में मजबूरन प्रवाहित कर दिया गया। भाजपा की सरकार में अमीर और अमीर किन्तु गरीब लगातार गरीब होते हुये, लोगों का रोजी रोजगार छिन गया। आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाता इसका हिसाब लेंगे।
डा. संजय ने कहा कि सूबे में समाजवादी पार्टी की मजबूत सरकार बने इस उद्देश्य को लेकर जन जागरण अभियान जारी है। ‘भाजपा हटाओ, देश बचाओ, जनवादी जन क्रान्ति यात्रा’ मंे जिस प्रकार से लोगों का स्नेह मिल रहा है उससे तंय है कि भाजपा को मतदाता सिरे से नकार देंगे।
यात्रा का स्वागत करने वालों में सपा जिलाध्यक्ष महेन्द्रनाथ यादव, पूर्व कैबिनेट मंत्री राम प्रसाद चौधरी, जयन्ती लाल बालकदास चौहान, प्रदीप चौहान, धर्मेन्द्र चौहान, विनोद चौहान, रमेश चौहान, रामचरन चौहान, हरिश्चन्द्र, सीताराम, राम बुझारत, बरखू, डा. जी.सी. चौहान के साथ ही सपा के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।

भाजपा जिलाध्यक्ष महेश की शिकायत पर हुई गोटवा मंे अस्पताल की जांच
बस्ती । बुधवार को अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सी.एल. कन्नौजिया ने भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल के मौखिक शिकायत पर पटेल एस.एम.एच. हास्पिटल एण्ड पैरा मेडिकल कालेज गोटवा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय से निर्गत पंजीकरण प्रमाण पत्र में दिये गये डाक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ उपस्थित पाये गये।
अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सी.एल. कन्नौजिया ने निरीक्षण के दौरान पटेल एस.एम.एच. हास्पिटल एण्ड पैरा मेडिकल कालेजों से सम्बंधित अभिलेखों का निरीक्षण किया जो वैध पाया गया। अभिलेखों का रख रखाव सन्तोषजनक न पाये जाने पर डा. कन्नौजिया ने कालेज प्रबंधक को चेतावनी दिया कि रख रखाव समुचित रूप से किया जाय। साफ सफाई सन्तोषजनक पाया गया, कोविड प्रोटोकाल का शत प्रतिशत पालन किया जा रहा है।