Friday, February 23, 2024
बस्ती मण्डल

बीआर.सी. केन्द्र पर शिक्षकों ने बैठक कर बनाया 18 सूत्रीय मांगों को लेकर संघर्ष की रणनीति

बस्ती। गुरूवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर पुरानी पेंशन बहाल किये जाने के साथ ही 18 सूत्रीय मांगों को लेकर जनपद के सभी बी.आर.सी. केन्द्रों पर ब्लाक अध्यक्षोेें के नेतृत्व में जागरूकता बैठक सम्पन्न हुई। कप्तानगंज बीआर.सी. केन्द्र पर जिलाध्यक्ष चन्द्रिका सिंह की अध्यक्षता में आयोजित जागरूकता बैठक में वक्ताओं ने कहा कि यदि शिक्षक न चेते तो एक-एक कर उनके अधिकार छीन लिये जायेेंगे। संघ जिलाध्यक्ष चन्द्रिका सिंह ने शिक्षकों का आवाहन किया कि वे अपने कर्तव्य के साथ ही अधिकारों के लिये भी संघर्ष जारी रखें। कहा कि जागरूकता बैठक के संदेश के शिक्षक एक दूसरे तक पहुंचायें जिससे वातावरण सृजन हो।
संघ के जिला उपाध्यक्ष सुधीर तिवारी ने कहा कि छात्रों को बेहतर शिक्षा मिले इसके साथ ही सरकार का भी दायित्व है कि शिक्षक समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण कराया जाय। कहा कि 18 सूत्रीय मांगोें को लेकर प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर जनपद के शिक्षक हर स्तर पर संघर्ष को तैयार हैं।
जागरूकता बैठक में हरेन्द्र यादव, रजनीश यादव, जितेन्द्र पाण्डेय, अभय चौधरी, शिव प्रकाश सिंह, शेषनाथ यादव, प्रमोद ओझा आदि ने महत्वपूर्ण सुझाव देते हुये एकजुटता बनाये रखने पर जोर दिया।
बैठक में मुख्य रूप से गौरव चौधरी, वेद प्रकाश उपाध्याय, महलका बानो, कुसुम कुमारी, शैल वर्मा, वी.पी. आनन्द, चन्द्रमोहन, मंगला प्रसाद, सुनीता प्रजापति, अवनीश सिंह, विवेक सिंह, सच्चिदानन्द मिश्र, राकेश मिश्र, संजय मिश्र, सन्तराम, मंगला प्रसाद, शैल वर्मा, विजय भारती, विजय पाण्डेय, उपेन्द्र पाण्डेय, दौलतराम, शम्भूनाथ, अयूब, बालमुकुन्द के साथ ही अनेक शिक्षक और संघ पदाधिकारी उपस्थित रहे।