Tuesday, June 11, 2024
बस्ती मण्डलराजनैतिक

हरियाणा महिला आयोग के प्रयासों से पति-पत्नी का घर बसाने की कोशिश लाएगी रंग: सोनिया अग्रवाल

खरखौदा,|  इन्दु/नवीन बंसल (राजनीतिक संपादक) हरियाणा राज्य महिला आयोग ने पति-पत्नी के बीच मतभेदों को मिटाकर उनका घर बसाने की भरपूर कोशिश की है, जो निश्चित तौर पर रंग लाएंगी। यह कहना है आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल का। उन्होंने यह आशा एक मामले की सुनवाई के उपरांत जताई।
पुलिस थाना खरखौदा में हरियाणा महिला आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल खरखौदा की मूल निवासी पीडि़ता की आयोग को दी शिकायत पर सुनवाई की। पीडि़त महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि उनका विवाह जींद में हुआ था। उनके पति उन्हें दहेज के लिए परेशान करते हैं और बुरी तरह से मार पिटाई भी करते हैं। कुछ समय पूर्व उनके पति ने मारपीट करके उन्हें उनकी पुत्री (मात्र तीन वर्षीय) के साथ घर से बाहर निकाल दिया। इसकी शिकायत उन्होंने हरियाणा राज्य महिला आयोग को करते हुए न्याय दिलाने की मांग की।
इस मामले में आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल ने बीते दिवस सोमवार को भी सुनवाई की, किंतु सुनवाई के लिए आरोपी पति हाजिर नहीं हुआ। इस पर सदस्य ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए मामले की पुलिस जांच अधिकारी को कड़े निर्देश दिए कि आरोपी को आगामी दिवस मंगलवार को पेश करें। आज पुन: उन्होंने इस मामले की सुनवाई की, जिसमें आरोपी पति भी उपस्थित थे।
आयोग की सदस्य ने दोनों पक्षों की सभी बातों की गंभीरता से सुनवाई करते हुए मामले में सहमति बनाने के सफल प्रयास किये। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि दोनों पक्षों में आपसी सहमति स्थापित हो जाएगी और यह परिवार बिखरने से बच जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए दोनों पक्षों को समय दिया गया है, जिसके लिए इस मामले की अगली सुनवाई अब 8 अक्तूबर को की जाएगी। पत्नी अपने पति के घर जाना चाहती है। पति को भी समझाया गया है। ऐसे में दोनों पक्षों में मनमुटाव व समस्याएं हल होने की ओर अग्रसर हैं। आयोग के प्रयासों से इनका घर बसने का पूरा भरोसा है। यह उनके लिए बेहद खुशी व संतोष की बात है।
Like
Comment
Share

Comments