Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

शिकायतों का मौके पर जाकर अधिकारी सत्यापन कर निस्तारण करें-सीडीओ

बस्ती। संपूर्ण समाधान दिवस मे प्राप्त शिकायतों का मौके पर जाकर अधिकारी सत्यापन कर निस्तारण करें। मौका मुआयना करने से पहले शिकायतकर्ता को उसके दूरभाष पर अवश्य सूचित करें। उक्त निर्देश प्रभारी जिलाधिकारी/सीडीओ डॉ0 राजेश कुमार प्रजापति ने दिए हैं। हर्रैया तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आईजीआरएस की तमाम शिकायतें समय से निस्तारण न होने के कारण डिफाल्टर श्रेणी में पहुंच जा रही हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे प्रतिदिन ऑनलाइन शिकायतों को देखें तथा समय से उनका निस्तारण कराएं। डिफाल्टर श्रेणी में शिकायतें प्राप्त होंगी, तो उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी।
हर्रैया संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 243 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 32 का मौके पर ही निस्तारण किया गया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह शिकायतें प्राप्त करके ही यहां से जाएंगे तथा 1 सप्ताह के भीतर उनका निस्तारण करेंगे। निस्तारण करने के पश्चात् आख्या पोर्टल पर अपलोड करेंगे। उन्होंने शिकायतों के निस्तारण में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों का शासन स्तर से वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अनुश्रवण किया जाता है। शासन स्तर से सीधे शिकायतकर्ता को फोन करके शिकायत के निस्तारण के बारे में पूछताछ की जाती है। इसलिए कोई अधिकारी इसमें लापरवाही न बरतें।
तहसील दिवस का संचालन तहसीलदार चंद्रभूषण प्रताप ने किया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सुखबीर सिंह, परियोजना निदेशक कमलेश सोनी तथा जिला विकास अधिकारी अजीत श्रीवास्तव ने लोगों की समस्याओं को सुना। तहसील दिवस में उपनिदेशक कृषि रामबचन राम, डीपीआरओ एसबी सिंह, बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी अनिल राय, डीएसओ सत्यवीर सिंह, राम नगीना यादव, संदीप वर्मा, उदय प्रकाश पासवान, सावित्री देवी, पूजा पाल, सभी खंड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष, एबीएसए, राजस्व एवं विकास विभाग के कर्मचारी गण उपस्थित रहे।
————