Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

बढ रही सरयू तटवर्ती गांव मे दहशत

कलवारी/बस्ती।(सुनील कुमार उपाध्याय) सरयू नदी का जलस्तर तेजी से बढ रहा है। रविवार को केन्द्रीय जल आयोग अयोध्या के अनुसार नदी का जलस्तर 93•12 पर रिकार्ड किया गया जो कि खतरे के निशान 92•73 से 39 सेन्टीमीटर ऊपर है।
अतिसंवेदनशील तटबंध कटरिया चाँदपुर एंव गौरा सैफाबाद तटबंध पर नदी का दबाव तेज बना हुआ है। ।
बाढ से घिरे सूविखा बाबू , वा टेढवा ,घिर गए है वंही अशोकपुर ग्राम पंचायत के कई पुरवो, व विशुनदासपुर की अनुसूचित बस्ती।,खजांचीपुर गांव का एक पुरवा वा भुवरिया गांव की तरफ बाढ का पानी तेजी से फैल रहा है। कटरिया चाँदपुर तटबंध पर बने ठोकर नंबर एक पर तेज दबाव बना हुआ है ।
वा गौरा सैफाबाद तटबंध पारा गांव के ठोकर नम्बर चार दबाव बना हुआ है ।गौरा सैफाबाद तटबंध के एसडीओ हरिश्चंद्र ने बताया की जलस्तर बढ रहा है तटबंध पर खतरे जैसी कोई बात नही है

दुबौलिया

एसडीएम ने जाना हाल

रविवार को एसडीएम हर्रैया सुखबीर सिंह ने बाढ से घिरे सुविखाबाबू गांव के बाढ पीड़ितो से मिल कर उनका हाल जाना। दोपहर बाद पहुंचे कटरिया चाँदपुर तटबंध पर कटरिया गांव के पास तटबंध पर ही सुविखा बाबू गांव के ग्रामीणो से बात कर उनका हाल जाना। एसडीएम हर्रैया ने बताया बाढ से घिरे सुविखा बाबू गांव के लोगो को तटबंध तक आने जाने के लिए प्रशासन के तरफ से आधा दर्जन नावे लगाई गई है। पशुपालको मे भूंसे का वितरण कल किया गया है ।