Sunday, July 7, 2024
बस्ती मण्डल

गुणवत्ता विहीन नाली निर्माण को लेकर कस्बावासियों में रोष

गायघाट/बस्ती।नगर पंचायत गायघाट में मानक व गुणवत्ता विहीन हो रहे नाली निर्माण को लेकर कस्बा वासियों ने विरोध किया और कार्य को रुकवाकर जांच कराने की मांग की। वही अधिशासी अधिकारी को पता ही नहीं है कि नगर पंचायत गायघाट में कौन सा फर्म कार्य करा रहा है। मौके पर नाली निर्माण से सम्बन्धित कोई बोर्ड नहीं लगाया गया है। कार्यालय के सम्बन्धित बाबू हरि प्रताप श्रीवास्तव ने भी हीलाहवाली करते हुए कार्यदायी संस्था, कार्य का नाम, लागत और मानक के सम्बन्ध में कुछ भी नहीं बताया।

बुधवार को नगर पंचायत गायघाट के चौक में हो रहे गुणवत्ता विहीन नाली निर्माण को देखकर कस्बा वासियों ने कार्य को रोकवा दिया। कस्बा वासी विनय जायसवाल, अब्दुल कलाम, जितेन्द्र मोदनवाल, वीरेन्द्र, चनमन, जुल्फेकार अली, मो कासिम, केशव चन्द्र सोनी, पवन मोदनवाल, अवधेश अग्रहरि, राहुल आदि ने बताया कि नाली निर्माण में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। करीब ढाई माह से नाली निर्माण हेतु खुदाई कर मिट्टी वहीं छोड़ दिया गया है। नाला निर्माण कार्य में पुराने ईंटों का प्रयोग किया जा रहा है। बिना मोरंग के घटिया सीमेंट व बालू से जोड़ाई किया जा रहा है। रोड की तरफ नाला नीचे तीन इंच और उपर दिखाने के लिए नौ इंच जोड़ कर व्यापक भ्रष्टाचार किया जा रहा है।
इस सम्बन्ध में नगर पंचायत गायघाट के अधिशासी अधिकारी अमरजीत ने बताया कि कार्य टेण्डर द्वारा कराया जा रहा है। फर्म का नाम, लागत और दूरी की जानकारी नहीं है। कार्य रोकवा दिया गया है। कार्य गुणवत्ता विहीन होने पर भुगतान नहीं किया जायेगा।