Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

गांव में पन्द्रह लाख सत्ताइस हजार की लागत से पंचायत भवन का निर्माण होगा-अनिल दूबे

कुदरहा/बस्ती। कुदरहा विकास क्षेत्र के ग्राम पंचायत शिवपुर के मुहराये गांव में बुधवार को पंचायत भवन का भूमि पूजन आचार्य सुखराम चौबै ने वैदिक मंत्रोचार के बीच महादेवा विधायक रवि सोनकर व ब्लॉक प्रमुख कुदरहा अनिल दुबे, जिला पंचायत सदस्य ब्रह्म देव यादव देवा ने किया ।

विधायक रवि सोनकर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत भवन बन जाने से इस गांव के लोगों को ब्लाक की सुविधा मिलेगी और अब यहीं से गांव के विकास की रुप रेखा तय होगी । इसके साथ ही केन्द्र व प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी मिलेगी।

वहीं ब्लाक प्रमुख अनिल दूबे ने कहा कि इस गांव में पन्द्रह लाख सत्ताइस हजार की लागत से पंचायत भवन का निर्माण होगा। इस भवन के पंचायत भवन बन जाने से गांव के एक ब्यक्ति को रोजगार भी मिलेगा और शिवपुर गांव के लोगों को ग्राम पंचायत संबंधी कार्य के लिए ब्लॉक मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना होगा। अब उनका कार्य यही से आसानी से हो जायेगा। कार्यक्रम का संचालन आनंद सिंह ने किया।
भूमि पूजन में बैठी गांव की बिकलांग महिला रीता देवी से विधायक ने ट्राई साइकिल मिलने के बारे में पूछा तो न मिलने की बात बताई। जिस पर विधायक ने तत्काल ट्राई साइकिल दिलाने का आश्वासन दिया और कुछ महीने में मोटर लगा चाय साइकिल भी दिलाने को कहा। जिस पर महिला खुश हो गयी और गांव के लोग प्रशंसा करने लगे।
मौके प्रधान घनश्याम, विन्देश्वरी, सचिदानंद यादव,अजय दूबे, भोलू पाल, बेद मिश्रा, अनिल तिवारी, बब्लू सिहं, कालिका प्रसाद, श्रूति अग्रहरि, हनुमान चौधरी, रिंकू पाल, जय प्रकाश सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
अजमत अली
कुदरहा ।