Sunday, May 19, 2024
क्राइम

गोसैसी पुर हत्याकांड आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

कलवारी/बस्ती।(सुनील उपाध्याय) कलवारी थाना क्षेत्र के गोसैसी पुर गांव में ससुराल की संम्पति को लेकर हुए विवाद को लेकर घर के बरामदे में सो रही साली की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या के मामलें में वांछित आरोपी मिश्रौलिया बेनीपुर के पास पुलिस एवं एंटी व्हीकल थेफ्ट की संयुक्त टीम के मुठभेड़ में एक अदद तमंचा 12 बोर के साथ गिरफ्तार ।
सोमवार की रात थाना क्षेत्र के गोसैसीपुर गांव में ससुराल की संपत्ति की कब्जे दारी को लेकर जीजा ने बरामदे में सो रही साली को अपने सहयोगियों के साथ धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दिया था। हत्या का नामजद एक अभियुक्त दयाराम उर्फ मोनू मंगलवार की रात भागने के फिराक में था। मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष कलवारी अरविंद कुमार शाही मय पुलिस बल प्रभारी निरीक्षक एंटी व्हीकल थेफ्ट गजेंद्र सिंह की संयुक्त टीम की कार्रवाई में चमनगंज- चरकैला मार्ग पर मिश्रौलिया बेनीपुर के बीच दयाराम उर्फ मोनू यादव पुत्र रामफेर यादव निवासी गोसैसीपुर से मुठभेड़ हो गया । पुलिस को देखते ही मोनू यादव ने फायर झोंक दिया जिसमें दीवान रामअचल के दाहिने हाथ को छूती हुई निकल गई । जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने गोली चलाई और दयाराम उर्फ मोनू यादव के दाहिने पैर में गोली लगी जिससे वह घायल होकर गिर गया । पुलिस ने दयाराम के पास से एक अदद तमंचा 12 बोर ,दो अदद जिंदा कारतूस व एक अदद खोखा कारतूस 12 बोर के साथ गिरफ्तार किया ।

पूछताछ करने पर अभियुक्त दयाराम उर्फ मोनू ने बताया कि मैंने व मेरे भाई ने मिलकर अपनी मौसी कुशलावती को कुल्हाड़ी से जान से मार दिया एवं अंगद व मौसी इशलावती को घायल कर दिए थे | हम लोगों ने मौसी को मारने के लिए तमंचे का उपयोग इसलिए नहीं किये क्योंकि हमें डर था कि फायर की आवाज़ से गाँव के लोग इकठ्ठा हो जायेंगे | मैंने तमंचा व कारतूस अपनी सुरक्षा हेतु रखा था कि यदि कोई पकड़ेगा तो फायर करके भाग जाउंगा और आज मै बाहर भागने के फिराक में था ।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-
प्रभारी निरीक्षक कलवारी श्री अरविंद कुमार शाही , प्रभारी एंटी व्हीकल थेफ्ट उ0नि0 श्री गजेंद्र सिंह , उ0नि0 संतोष कुमार ,हे0का0 कृष्ण कुमार पाण्डेय, हे0का0 चन्द्रकेश यादव, हे0का0 राम अचल गौतम, हे0का0 गोपाल यादव, हे0का0 अवनीश प्रताप सिंह, का0 हेमंत पासवान, हे0का0 आदित्य पाण्डेय, हे0का0 राम सुरेश यादव, हे0का0 राकेश कुमार, हे0का0 अभय कुमार दुबे, का0 महेंद्र यादव एंटी व्हीकल थेफ्ट टीम जनपद बस्ती रहें।