Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

नेशनल फर्टिलाइजर कंपनी ने मंडल आयुक्त और जिलाधिकारी की उपस्थिति में सीएसआर योजना के तहत प्रशसन को सौंपा एम्बुलेंस

बस्ती। मंडलायुक्त अनिल कुमार सागर तथा जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने राष्ट्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सीएसआर के अंतर्गत प्रदत एंबुलेंस प्राप्त किया तथा इसे जन समुदाय के उपयोग के लिए महर्षि वशिष्ठ स्वशासी मेडिकल कॉलेज बस्ती को सुपुर्द किया।

 

इस अवसर पर मंडलायुक्त ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्षो से कोरोना से सामना करते हुए हमने सामुदायिक सहयोग की भावना का परिचय दिया है। बस्ती मंडल के तीनों जनपदों में संसाधन का अभाव रहा है जो इस काल में संस्थाओं तथा लोगों के सहयोग से पूरा हुआ है। मेडिकल कॉलेज के उपयोग के लिए एंबुलेंस उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने संस्थाओं से अपील किया कि आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवाओं एवं संसाधनों की आवश्यकता होगी। इसके लिए वे आगे बढ़कर सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि इंडो गल्फ फर्टिलाइजर ने ऑक्सीजन प्लांट दिया है। अन्य संस्थाओं ने संत कबीर नगर तथा सिद्धार्थनगर में ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन कनवर्टर, दवाएं, मास्क, सैनिटाइजर देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य समाज के गरीब व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधाओं एवं संसाधनों को पहुंचाना है ताकि उन्हें भी इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस अलग-अलग रूपों में हमारे सामने आ रहा है और हम सामूहिक रूप से प्रयास करके इसका सामना कर सकते हैं।

 

जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने कहा कि बस्ती जनपद कृषि प्रधान जिला है। नेशनल फर्टिलाइजर द्वारा एंबुलेंस दिया जाना यहां के किसानों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध कराएगा। पिछले वर्षों में कोरोना से सामना करने में महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज द्वारा उल्लेखनीय योगदान किया गया है। हमें विश्वास है कि अधिक से अधिक संसाधन मेडिकल कॉलेज को प्राप्त करा कर हम इसे और मजबूत कर सकते हैं।

 

इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ० मनोज कुमार, सीएमएस डॉ० सोमेश श्रीवास्तव, प्रशासनिक अधिकारी डॉ० अनिल यादव, नेशनल फर्टिलाइजर के प्रबंधक, मानव संसाधन, आरके चतुर्वेदी, संदीप कुमार तथा मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकगण उपस्थित रहे।