Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

शिक्षा मित्र स्वयं को दिखा रहे प्रधान प्रत्याशी ,वास्तविक प्रधान की जगह अपने लिए मांग रहा वोट, कार्यवाही की मांग

बस्ती।( बस्ती न्यूज़ टाइम्स ब्यूरो) एक बार फिर उप चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी हो चुकी है जिससे संबंधित क्षेत्र में आचार संहिता के प्रभावी होने से कोई भी सरकारी पद पर रहने वाला व्यक्ति चुनाव प्रचार कर चुनाव को प्रभावित नहीं कर सकता। पद पर रहते हुए चुनाव में भागीदारी दंडनीय माना जाता है लेकिन प्रशासनिक मिली भगत रखने वालों के लिए शायद इसका कोई महत्व नहीं होता और अधिकारी भी उधर से आंख फेर लेते है।

मामला बस्ती जनपद के सदर विकाश खण्ड के बरसाव ग्राम सभा का है जहां से शिक्षामित्र राजेश चौधरी जोकि उसी ग्राम सभा में शिक्षामित्र है प्रधान पद की प्रत्याशी प्रभावती देवी के चुनाव चिन्ह पर मोहर लगाने की अपील करते हुए अपने नाम राजेश चौधरी उर्फ खन्ना चौधरी के नाम से होर्डिंग और हैंडबिल से चुनाव प्रचार कर रहे है। जबकि होर्डिंग पर वास्तविक प्रत्याशी का नाम भी नहीं है मात्र चुुनाव चिन्ह ही पोस्टर में है। उन्होंने खुद को प्रत्याशी के रूप में प्रस्तुत कर रखा है। इसी तरह की होर्डिंग पूरे गांव में लगी हुई है जोकि आचार संहिता का सीधा उलंघन है।

आपको बता दे कि प्रधान प्रत्याशी प्रभावती देवी शिक्षामित्र राजेश चौधरी उर्फ खन्ना चौधरी की माता है जिनको जिताने के लिए सारे कायदे कानून ताख़ पर रख दिए गए है। प्रभावती देवी के दो जगह से वोटर होने की शिकायत पहले है जांच के नाम पर अटकी हुई है।

इस बात की शिकायत प्रधान प्रत्याशी रामशंकर ने बीएसए और जिला निर्वाचन अधिकारी से करते हुए शिक्षामित्र पर अवैधानिक रूप से चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है।

बीएसए से जब इस विषय पर फोन से बात की गई तो उन्होंने जांच का विषय बता कर पल्ला झाड़ लिया।

आपको बता दे की कोई भी लाभ के पद पर बैठा व्यक्ति चुनाव मे भागीदारी नहीं कर सकता।