Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

सीडीओ ने ब्लॉक मुख्यालय का किया निरीक्षण

बनकटी/बस्ती।मुख्य विकास अधिकारी राजेश कुमार प्रजापति ने बुधवार को बनकटी ब्लॉक कार्यालय का निरीक्षण किया । इस दौरान कर्मचारी उपस्थिति पंजिका,भ्रमण पंजिका व शिकायत पंजिका आदि अभिलेखों को खगाला।
तत्पश्चात ब्लॉक सभागार में सहायक विकास अधिकारियों व ग्राम पंचायत सचिवों के साथ बैठक कर वैक्सिनेशन को लेकर ग्राम पंचायतों में गठित निगरानी समितियों के बारे में सचिवों से जानकारी प्राप्त किया ।
दोपहर करीब 12 बजे बनकटी ब्लॉक कार्यालय पहुंचे सीडीओ राजेश प्रजापति ने कम्प्यूटर कक्ष में पहुंचकर मस्टरोल, फीडिंग व एनआरएलएम के सीसीएल की प्रगति के बारे में पूछताछ किया और एडीओ कोआपरेटिव मनोज चतुर्वेदी से फर्टिलाइजर की उपलब्धता तो एडीओ कृषि धर्मपाल तिवारी से धान के बीज और ढेंचा की उपलब्धता के बारे में जानकारी की तो एडीओ आइएसबी जगनारायन से स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा उपभोक्ताओं से बिजली बिल वसूली की प्रगति व उनके परिजनों को शतप्रतिशत वैक्सिनेशन कराने का निर्देश दिया । ब्लॉक सभागार में खण्ड विकास अधिकारी मंजू त्रिवेदी,युवा कल्याण अधिकारी अरुण पाण्डेय व एडीओ पंचायत गिरजेश श्रीवास्तव सहित एक दर्जन ग्राम पंचायत सचिवों के बैठक कर पीएम आवास के जिओ टैगिंग,एनआरएलएम के सीसीएल,पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय निर्माण आदि के बारे में पूछते हुए पुरानी कार्य योजना के मुताबिक ग्राम पंचायतों में एक एक काम शुरू कराने का निर्देश दिया तो वहीं सहायक विकास अधिकारी (पंचायत)को निर्देश देते हुए कहा कि ठेला,खोमचा,ड्राइवर,माली सहित रेहड़ी व्यवसायियों को चिन्हित कर उन्हें एक हजार रुपये का प्रोत्साहन राशि दिलाने की योजना को गति प्रदान करें ।
इस दौरान ग्राम पंचायत अधिकारी शिवनन्दन त्रिपाठी,सुशीला चौधरी,पूर्णिमा सिंह,मदन गोपाल पांडेय,राजेंद्र कुमार,सर्वेश यादव,रणविजय सिंह,अखंड प्रताप सिंह,विजयेंद्र गौतम,जमील अहमद,स्वेता त्रिपाठी आदि ग्राम पंचायत अधिकारी मौजूद रहे।