Saturday, June 1, 2024
बस्ती मण्डल

साझा सहयोग से हारेगा कोराना, रोटेरियन आशीष की पहल सराहनीय- हरीश द्विवेदी

बस्ती । सोमवार को रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव की पहल पर जनपद में गनेशपुर नगर पंचायत को आक्सीजन कन्सनटेªटर और जिला चिकित्सालय को वेंटीलेटर उपलब्ध कराया गया। सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि महामारी के इस मुश्किल दौर पर सबको मिलकर विजय के लिये साझा प्रयास करना होगा। रोटरी के पहल का स्वागत करते हुये हरीश द्विवेदी ने कहा कि अन्य सामाजिक संस्थाओं, प्रबुद्ध नागरिकों को सेवा भाव से आगे आना चाहिये। कहा कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश की सरकार कोरोना मरीजों के इलाज के लिये हर संभव कदम उठा रही है, इसी का परिणाम है कि कोरोना धीरे-धीरे नियंत्रित हो रहा है।

जिला चिकित्सालय के सोल्जर वार्ड में संक्षिप्त कार्यक्रम में चिकित्सकों को वेन्टीलेटर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर, पल्स आक्सीमीटर, मास्क दिया गया तो उनके चेहरों पर सहयोगी भावना की मुस्कान थी। इसी कड़ी में सांसद हरीश ने गनेशपुर नगर पंचायत कमेटी के राजनाथ श्रीवास्तव ‘राजन’ को आक्सीजन कन्सनटेªटर और पल्स आक्सीमीटर, मास्क एवं आवश्यक औषधियां भेंट किया।
सांसद हरीश द्विवेदी ने रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव की पहल का स्वागत करते हुये कहा कि इसी एकजुटता से कोरोना हारेगा और मानवता जितेगी। कहा कि सबको मिलकर संकट के समय मदद के लिये आगे आना होगा।
रोटरी क्लब हांगकांग द्वारा भेट की गई यह मशीने सोमवार को दो चिकित्सक रोटरी क्लब दिल्ली के डा. निश्चल पाण्डेय और डा. नीलम लेकर पहुंचे। संक्षिप्त कार्यक्रम में मुम्बई से वरिष्ठ रोटेरियन डा. रमेश चन्द्र श्रीवास्तव के साथ ही मुख्य रूप से रोटरी क्लब अध्यक्ष डा. डी.के. गुप्ता, रोटेरियन महेन्द्र सिंह, डॉ. अजीत प्रताप सिंह, अनूप खरे, आनन्द गोयल, डा. शैलेन्द्र त्रिपाठी, देवेन्द्र श्रीवास्तव, रोटरी कोविड टास्क फोर्स के सदस्य मयंक श्रीवास्तव, गनेशपुर कमेटी से राजनाथ श्रीवास्तव ‘राजन’ आदि शामिल रहे।