Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

प्राचार्या के खिलाफ जांच करवा कर उन्हें निलंबित किया जाए एवं कैली हॉस्पिटल में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाय-अनूप खरे

बस्ती।आज जिला हॉस्पिटल में 18 से 44 वर्ष तक के युवाओं की वैक्सीनेशन के उद्घाटन में पधारे स्वास्थ मंत्री श्री जय प्रताप सिंह जी को बस्ती में कैली हॉस्पिटल की समस्यों से संदर्भित मांग पत्र दिया।
मांग पत्र में के संदर्भ में श्री खरे ने बताया कि मेडिकल कॉलेज बस्ती में ना तो पर्याप्त बाईपैप उपलब्ध है और जो उपलब्ध भी है उसे मरीजो को नही दिया जाता है,मरीजो का शुगर चेक करने के लिए ग्लूकोमीटर ,ऑक्सीजन चेक करने के पल्स ऑक्सिमीटर,बुखार चेक करने के इंफ्रारेड थर्मामीटर ,ऑक्सीजन रेगुलेटर की भी पर्याप्त नही है और पैरामॉनिटर भी उपलब्ध नही है।
श्री खरे ने कहा कि बस्ती मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य जब भी राउंड पर निकलते है और उस समय अगर किसी भी मरीज एवं तीमारदार द्वारा कोई भी शिकायत कर दी जाए तो उसे साथ दुर्व्यवहार करते है और गाली भी दे देते है। पिछले महीने तो कई मौते ऐसे हुई है जो इनके ऑक्सीजन को पाइपलाइन से धीमा करवाने के कारण हुई है या ऑक्सीजन को बंद करने के कारण हुई है।

जब कोई भी सामान मरीजो के लिए वहां के स्टाफ द्वारा मांगा जाता है तो प्राचार्य द्वारा उसे निलंबित करने की धमकी दी जाती है।श्री खरे ने माननीय मंत्री जी से मांग की की सभी सामानों की भौतिक रूप से सत्यापन कराया जाए, क्योंकि जब भी कोई अधिकारी,/जनप्रतिनिधि पूछता है तो प्राचार्य द्वारा कहा जाता है कि सभी सामान उपलब्ध है।

श्री खरे ने माननीय मंत्री जी से मांग किया कि प्राचार्या के खिलाफ जांच करवा कर उन्हें निलंबित किया जाए एवं कैली हॉस्पिटल में एक नोडल अधिकारी वहां की व्यवस्थाओं को देखने के लिए नियुक्त किया जाए
इस अवसर पर विद्यार्थी परिषद के भूपेंद्र सिंह राणा,राज मंगल सिंह,अंशु पांडेय उपस्थित रहे।