Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

अनूप खरे ने 18-44वर्ष के लोगों वैक्सीनेशन शुरू कराने के लिए सीएम को लिखा पत्र

बस्ती।आज सामाजिक कार्यकर्ता अनूप खरे ने बस्ती जिले में 18-44 वर्ष के लोगो के लिए वैक्सीनेशन शुरू कराने के संदर्भ मे माननीय मुख्यमंत्री जी को संबोधित एक मांग पत्र बनाया है।

श्री खरे ने बताया की बस्ती जिला उत्तर प्रदेश का कोरोना से ज्यादा प्रभावित जिलों में से है,कोरोना की प्रथम लहर में उत्तर प्रदेश में पहली मौत बस्ती जिले में हुई थी,ऐसे ही में बस्ती जिला सरकार द्वारा जो लिस्ट जारी हुई है उसमें 18-44 वर्ष के लोगो के लिए वैक्सीन लगवाने हेतु बस्ती जिले का नाम नही नहीं होने से यहां का युवा बहुत दुखी और कुंठित है बस्ती जिले में अधिक मरीज होने के कारण यहां का युवा अपने घर परिवार के साथ साथ समाज में भी जो बीमार हैं उनकी तीमारदारी कर रहा है ऐसे में वो भी प्रभावित हो सकता है ।
ऐसे में श्री खरे ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में कहा कि बस्ती का युवा यह मांग करता है कि बस्ती जनपद में 18 से 44 साल तक के लोगों को वैक्सीन लगाने हेतु नामित किए गए हैं उसमें बस्ती को भी अभिलंब शामिल किया जाए जिससे यहां का युवा लोगों की सेवा में भी लग सके और अपने घर परिवार हेतु निश्चिंत होकर रोजगार कर अपने परिवार का जीवन यापन भी कर सके।
उक्त मांग का समर्थन बस्ती के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने किया है जिसमे नेशनल एसोसिएशन ऑफ युथ के राष्ट्रीय अध्य्क्ष भावेष पांडेय,रोटरी क्लब बस्ती के अध्यक्ष डॉ डी के गुप्ता,सोशल क्लब बस्ती के संस्थापक उमेश श्रीवास्तव,माध्यमिक शिक्षक संघ संजय द्विवेदी ,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के ,एन सी सी ऑफिसर के जितेंद्र शाही ने समर्थन किया है।
श्री खरे द्वारा उक्त मांग के समर्थन करने के लिए एक गूगल फॉर्म बनाया है जिसको बस्ती के लोग भर कर समर्थन कर सकते।
इस अभियान का समर्थन समाजसेवी राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी जी,विद्यार्थी परिषद के भूपेंद्र सिंह राणा,राज मंगल सिंह,अमरेश चंद्र,नन्हे भैया,दुर्गेश श्रीवास्तव देव,धीरज सरीन आदि लोग ने सोशल मीडिया के माध्यम से समर्थन दिया।