Saturday, May 25, 2024
बस्ती मण्डल

आक्सीजन के आपूर्ति हेतु समित का गठन

बस्ती। जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने महर्षि वशिष्ठ राजकीय मेडिकल कालेज पहुॅचकर आक्सीजन की व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होने इसके प्रभारी डाॅ0 सोमेश को निर्देश दिया कि आक्सीजन की नियमित आपूर्ति बनायी रखी जाय। इसके लिए निर्धारित डीपो खलीलाबाद को समय से डिमाण्ड भेज दिया जाय तथा इसकी आपूूर्ति भी समय से सुनिश्चित की जाय। उन्होने कहा कि जिले में मेडिकल कालेज में आक्सीजन का स्टोर बनाया जायेगा तथा यही से सभी सीएचसी/पीएचसी एवं कोविड डेडीकेटेड अस्पतालों को आक्सीजन की आपूर्ति की जायेंगी।
उल्लेखनीय है कि जिले में ऑक्सीजन की समुचित व्यवस्था के लिए जिलाधिकारी ने पूर्व में ही उप जिलाधिकारी सदर की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है, जो ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराएगी। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉ0 सोमेश को इस पूरी व्यवस्था के लिए नोडल भी नामित किया है। जिलाधिकारी ने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति एक महत्वपूर्ण कार्य है, जो कोविड-19 के मरीजों के जीवन के साथ जुड़ा है। ऑक्सीजन व्यवस्था में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें तथा समय से इसे सुनिश्चित कराएं।
निरीक्षण के दौरान प्राचार्य डाॅ0 नवनीत कुमार, सीएमओ डाॅ0 अनूप कुमार, डाॅ0 जीएम शुक्ला, डाॅ0 सोमेश, एसीएमओ डाॅ0 सीके वर्मा, जिला कृषि अधिकारी संजेश श्रीवास्तव, डीपीआरओ विनय कुमार उपस्थित रहें।