Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

धर्मगुरु अपने अनुयाइयों और समाज के लोगों से अधिक से अधिक टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेें-महामहिम राज्यपाल

बस्ती। राज्यपाल श्रीमती आनन्दी बेन पटेल तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम के लिए गाइडलाइन का पालन करना तथा अधिक से अघिक कोविड का टीका लगवाने के लिए प्रदेश के धर्मगुरूओं से अपील किया है। आॅनलाइन प्रदेश के सभी जिलों से जुड़ते हुए उन्होने कहा कि इस बार कोरोना की लहर ज्यादा खतरनाक है। पूरा का पूरा परिवार संक्रमित हो जा रहा है और किसी को पता नहीं चल रहा है।

राज्यपाल श्रीमती आन्नदी बेन पटेल ने कहा कि इससे बचाव के लिए टीका अवश्य लगवायें। टीका लगवाने से कोरोना का असर कम हो जाता हैै और व्यक्ति जल्दी ठीक हो जाता है। उन्होंने सभी धर्मगुरूओं से अपील किया कि वे अपने अनुयाइयों, भक्तों और समाज के लोगों से अधिक से अधिक टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेें।
उन्होेने कहा कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार की गाइडलाइन का पालन करें। बहुत जरूरी होने ही बाहर जाय। भीड़ एंव लोगों के जमावडे वाले स्थान पर न जाए, मास्क का नियमित प्रयोग करें तथा दो गज की दूरी बनाए रखेंें। उन्होने कहा कि संसाधनों की कोई कमी नहीं है। इलाज एवं जाॅच की पूरी सुविधा उपलब्ध है परन्तु इसकी आवश्यकता न पड़े। ऐसा प्रयास करेे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सर्वाधिक कोरोना केस वाल जिलो में रात का कफर््यू लगाया गया है। जाॅच के लिए लैब की क्षमता बढ़ायी जा रही है। जीवन और जीविका को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। इसमें सभी नागरिकों का सहयोग अपेक्षित है। इस अवसर पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने मथुरा, लखनऊ, कानपुर, आगरा, अयोध्या के धर्मगुरूओं से वार्तालाप किया तथा कोरोना नियंत्रण के लिए सुझावों पर चर्चा किया। विशेष रूप से उन्होंने अयोध्या के धर्मगुरूओं से अनुरोध किया कि रामनवमी के अवसर पर कम से कम श्रद्धालु अयोध्या आये इसके लिए अपील जारी करे।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने सभी का स्वागत किया। चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने किया। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कोरोना के रोकथाम एवं बचाव के लिए किये गये उपायों पर जानकारी दिया।
एनआईसी बस्ती में जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल, सीआरओ नीता यादव, गायत्री शक्तिपीठ के राम प्रसाद तिवारी, कृष्ण कुमार पाण्डेय, सिक्ख समाज से कुलवेन्द्र सिंह, पादरी सिरिलिंग, आर्य समाज से ओम प्रकाश आर्य, सत्येन्द्र वर्मा, उदयभान तथा जमदाशाही से तनवीर अहमद उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने सभी धर्मगुरूओं से अनुरोध किया कि वे अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें साथ ही त्यौहार के दौरान एक स्थान पर पाॅच से अधिक लोग एकत्र न हो। लोग प्रोटोकाल का पालन करें तथा मास्क का नियमित प्रयोग करें।