Saturday, May 25, 2024
बस्ती मण्डल

पचपेडिया रोड को लेकर व्यापारी और स्थानीय नागरिक 9 को करेगे धरना प्रदर्शन

बस्ती। शहर से हाइवे को जोड़ने वाले प्रमुख मार्ग पचपेडिया रोड के निर्माण की मांग को लेकर 09 अप्रैल को स्थानीय नागरिक और व्यापारी धरना प्रदर्शन करेंगे। आयोजन को सफल बनाने के लिये लोगों से संपर्क किया जा रहा है। 24 अप्रैल को जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर नागरिकों ने चेताया था कि रोड की मरम्मत नही हुई तो आन्दोलन ही आखिरी विकल्प है।

लेकिन किसी जनप्रतिनिधि या प्रशासन की ओर से कोई ठोस पहल नही शुरू की गयी। यह बातें व्यापारी नेता एवं बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष आनंद राजपाल ने कहीं। उन्होने बुधवार को जारी विज्ञप्ति में कहा कि पिछले तीन साल से पचपेड़िया रोड को लेकर लोग दुश्वारियां झेल रहे हैं। प्रशासन और नगरपालिका स्थानीय नागरिकों को गुमराह करता रहा। 28 मार्च को शहर के कटेश्वरपार्क में सांसद ने भी सड़क बनवाने की बात कही थी लेकिन इसका भी कोई असर नही रहा।

उन्होने कहा धरना प्रदर्शन जनता का लोकतांत्रिक अधिकार है बाकी जिम्मेदारी जन प्रतिनिधियों और प्रशासन की है। समस्याओं की अनदेखी कई बार इस हद तक पहुंच जाती है कि सारे बंद हो जाते हैं ऐसे में स्थानीय नागरिकों के सहयोग से 09 अप्रैल से निर्णायक संघर्ष शुरू होगा। जनसंपर्क कर समर्थन जुटाने वालों में खन्ना, बीडी पाण्डेय, आनंद राठौर, सुनील कुमार गुप्ता, संजय अग्रहरि आदि मौजूद रहे।