Friday, June 28, 2024
Others

बसों का इंतजाम हो, ट्रकों के ढालों में बैठक कर ड्यूटी नही जाएगा कर्मचारी:संजय द्विवेदी

बस्ती। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के मण्डलीय मंत्री संजय द्विवेदी ने जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग किया है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पोलिंग पार्टियों को बूथ पर रवाना करने के लिए पर्याप्त संख्या में बसों को अधिग्रहित किया जाय, चुनाव में कोई भी कर्मचारी ट्रकों के ढालों में बैठक कर ड्यूटी नही जाएगा। महिलाओं की ड्यूटी पीठासीन अधिकारी के पद पर कदापि ना लगाई जाय।
श्री द्विवेदी ने जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में कहा है कि पोलिंग पार्टियों को बूथ पर पहुचने से पहले विद्यालयों में ठहरने, शौचालय व प्रकाश की समुचित व्यवस्था कराई जाए। भोजन निर्माण के लिए एमडीएम के रसोइयों के सहयोग की अनुमति प्रदान की जाय, जिससे स्थानीय लोगों के सहयोग पर निर्भर ना रहना पड़े।
उन्होंने कहा कि प्रायः देखा जाता है कि अतितिक्त ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के मानदेय का भुगतान नही हो पाता है, जिसके कारण उनमें निराशा पनपती है, इसलिए रिजर्व ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के मानदेय का भुगतान पोलिंग पार्टियों के रवाना होने के उपरांत ही कर दिया जाय।
श्री द्विवेदी ने कहा कि पंचायत चुनाव में लोकल विवाद को दृष्टिगत रखते हुए मुक्कमल सुरक्षा के इंतजाम किए जाय। कोविड-19 संक्रमण से बचने के उपाय पर भी ध्यान दिया जाय। असाध्य रूप से बीमार कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखा जाय।