Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

सभी लोग गायों की सेवा करें उन्हें खुले में न छोड़े-रूपम मिश्रा

बस्ती।उत्तर प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर नगर पालिका परिषद बस्ती व पशुपालन विभाग गौ संरक्षण केन्द्र द्वारा नगर पालिका स्थित गौशाला में गौ सेवा व उपचार के साथ ही साफ सफाई का कायक्रर्म किया गया। नपा अध्यक्ष श्रीमती रूपम मिश्रा द्वारा गौषाला में गायों की सेवा के साथ ही गुड़ और चना खिलाया गया। तथा इसके साथ ही उन्होंने गौशाला में लगाये गये कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इनकी सेवा तथा उपचार में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए।

नपा अध्यक्ष ने गौशाला में गौसेवा के महत्तव के बारे में बताया कि गाय की महिमा को शब्दों में नहीं बाधा जा सकता मनुष्य अगर गौमाता को महत्तव देना सीख ले तो उनके सारे दुख दूर हो जाते हैं, गौ दर्शन के बाद और किसी के दर्शन की आवश्यकता नहीं रह जाती, उन्होंने सभी नगर वासियों से अपील किया कि सभी लोग गायों की सेवा करें उन्हें खुले में न छोड़े जिस तरह से प्रदेश की सरकार ने गायों के संरक्षण पर विशेष ध्यान दिया है हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है कि सरकार के इस पवित्र योजना में अपना अमूल्य योगदान दे। उन्होंने प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूरे होने पर उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मा0 योगी आदित्य नाथ जी को बधाई दिया कहा कि मुख्यमंत्री जी के सफल नेतृत्व में प्रदेश विकास की नई उचाॅइयों को छू रहा है समाज के सभी वर्गो का उत्थान बड़ी तेजी से हो रहा है।
गौशाला में गौ सेवा के दौरान प्रमुख रूप से अधिशाषी अधिकारी अखिलेश त्रिपाठी, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ0 आर0पी0 सचान, पशु चिकित्साधिकारी डाॅ0 खिलाड़ी राम, गौशाला प्रभारी सत्यदेव शुक्ला, सफाई इंस्पेक्टर सोम कुमार, अजय तिवारी, सतीश सोनकर, के0बी0 लाल, संजय उपाध्याय, चिन्टू मिश्रा, लवकुश चैबे, प्रमोद कुमार, राज कुमार के साथ ही तमाम कर्मचारी गण उपस्थित रहे।