Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

विश्व महिला दिवस पर रोटरी ग्रेटर ने शिक्षिकाओं, छात्राओं का किया सम्मान, गोष्ठी में मुद्दो पर चर्चा

बस्ती। रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर द्वारा सोमवार को विश्व महिला दिवस पर एक गोष्ठी का आयोजन श्रीकृष्ण पाण्डेय इन्टर कॉलेज सभागार में किया गया। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में योगदान के लिये रोटरी ग्रेटर की ओर से शिक्षिकाओं, छात्राओं को क्लब अध्यक्ष किशन कुमार गोयल और उपाध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा के संयोजन में सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबंधक अजय पाण्डेय ने कहा कि आधी दुनियां के हिस्से में अभी अनेक चुनौतियां है जिस पर विजय पाया जाना चाहिये।
रोटरी क्लब ग्रेटर अध्यक्ष किशन कुमार गोयल ने कहा कि समय के साथ बेटियां अनेक क्षेत्रों में बेहतर स्थान बना रही है। समय आ गया है कि बेटा और बेटी में फर्क बंद किया जाय। क्लब उपाध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा ने कहा कि शिक्षा से लेकर समाज निर्माण तक बेटियां लगातार अपनी दक्षता का परिचय देकर अधिकार हासिल कर रही है। समाज को भी उनके प्रति सोच बदलना होगा। प्रधानाचार्य योगेश शुक्ल ने संचालन करते हुये विश्व स्तर पर महिलाओं के स्थिति पर विस्तार से प्रकाश डाला। रोटेरियन एल.के. पाण्डेय ने कहा कि महिलाओं को समानता का अधिकार मिलने का समय आ गया है। वरिष्ठ साहित्यकार डा. रामकृष्ण लाल जगमग ने रचनाओं के माध्यम से महिलाओं की समस्याओं पर रोशनी डाली।
इस अवसर पर राजकीय कन्या इण्टर की प्रधानाचार्य नीलम सिंह, अजय कुमार पाण्डेय, श्रीमती कृष्णा कुमारी पाण्डेय गर्ल्स इण्टर कालेज की प्रधानाचार्य प्रगति यादव, सुनीता पाण्डेय, छात्रा आकृति पाण्डेय, दीक्षा सिंह और एकता राव को रोटरी क्लब की ओर से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से रोटेरियन मुनीरूदीन अहमद, राजेश पाण्डेय, दिनेश पाण्डेय के साथ ही अनेक शिक्षक एव छात्र शामिल रहे।