Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

महिला अस्पताल में व्याप्त अनियमितता के विरोध में युवा कांग्रेस ने धरना देकर सौंपा ज्ञापन

बस्ती । उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस पूर्वी के पूर्व जिला महासचिव पंकज द्विवेदी के नेतृत्व में शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं ने महिला चिकित्सालय के परिसर में प्रसूता महिलाओं के समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर धरना देने के साथ ही मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।
धरने को सम्बोधित करते हुये कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने कहा कि सरकार जहां एक ओर सबको स्वास्थ्य सुविधा देने का दावा कर रही है वहीं मण्डल मुख्यालय के महिला चिकित्सालय में महिलाओं को सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। अल्ट्रासाउन्ड की सेवायें बंद है, पैथालोजी जांच के नाम पर अवैध उगाही की जाती है और शिकायत करने पर मरीजों को रेफर कर दिया जाता है। मांग किया कि मरीजों और उनके परिजनों का आर्थिक दोहन बंद किया जाय।
युवा कांग्रेस पूर्वी के पूर्व जिला महासचिव पंकज द्विवेदी ने कहा कि समस्याओं के निस्तारण हेतु पूर्व में अनेकों ज्ञापन दिये गये किन्तु कोई कार्रवाई नहीं की गई। कहा कि महिला अस्पताल में निजी अस्पतालों के दलाल सक्रिय रहते हैं और उनके दबाव में गरीब मरीजों को भी जबरिया रेफर कर मोटी कमाई की जाती है। जब तक समस्याओं का हल नहीं हो जाता चरणबद्ध ढंग से आन्दोलन जारी रहेगा।
धरने को मुख्य रूप से प्रेमशंकर द्विवेदी, दीपेन्द्र सिंह, रफीक खान, विश्वनाथ चौधरी, सचिन शुक्ल, जुवेर शेख, आदर्श पाठक, सुधीर यादव, पवन वर्मा, अतीउल्ला सिद्दीकी आदि ने सम्बोधित करते हुये अस्पताल की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। दूधनाथ पटेल, अभिषेक सिंह, राहुल चौधरी, प्रशान्त चौधरी, नीलम विश्वकर्मा, सुनीता देवी, आरती के साथ ही अनेक लोक धरने में शामिल रहे।