Tuesday, May 7, 2024
बस्ती मण्डल

छात्रों को अल्प समय में व्यवहारिक ज्ञान दें शिक्षक- कृपा शंकर वर्मा

बस्ती । कोरोना संकट के कारण 11 माह बाद जब स्कूल खुले तो रौनक लौट आयी। बनकटी विकास खण्ड के संविलियन विद्यालय बनकटी विकास खण्ड के देवमी में उत्सव के रूप में शिक्षा सत्र का स्वागत हुआ। डायट उप प्राचार्य कृपा शंकर वर्मा ने शिक्षकांे, छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि वे पूरे मनोयोग से शिक्षण में जुट जांय और छात्रों को अल्प समय में ऐसा व्यवहारिक ज्ञान दें जिससे उनका भविष्य उज्जवल हो।
अध्यक्षता करते हुये अभय सिंह यादव ने कहा कि अभी केवल कक्षा 6 से 8 तक के छात्रों का पठन-पाठन शुरू हुआ है। शिक्षक इसे चुनौती के रूप में स्वीकार करेें।
कार्यक्रम में छात्रों से प्रश्न पूछे गये जिनका सही उत्तर देने पर उन्हें पुरस्कृत किया गया। प्रधानाध्यापक मो. इकबाल ने कहा कि पूरा प्रयास होगा कि छात्रों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराया जाय जिससे कोरोना संकटकाल के खाई का पाटा जा सके। कार्यक्रम में अतिथियों को अंग वस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। प्रबन्ध समिति अध्यक्ष रंजना देवी, विनोद कुमार, बालेन्द्र, सुनीता यादव, विनय कुमार शर्मा, सुनीता चौधरी, कविता, मालती आदि शामिल रहे। छात्रों के चेहरों पर मुस्कान थी।
इसी कड़ी में उप डायट प्राचार्य कृपाशंकर वर्मा ने बी.आर.सी. बनकटी पर चल रहे दो दिवसीय शिक्षकों के प्रशिक्षण शिविर का अवलोकन कर खण्ड शिक्षा अधिकारी अनीता तिवारी को निर्देश देते हुये उनके प्रयासों को सराहा।