Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

संगठन सृजन की बैठक में बापू को किया नमन्

बस्ती । राष्ट्रपिता महात्मा महात्मा गांधी के 73 वीं पुण्य तिथि पर उन्हें नमन् करते हुये बहादुरपुर विकास खण्ड के न्याय पंचायत नगर में कांग्रेस द्वारा संगठन सृजन बैठक आयोजित किया गया। बैठक को सम्बोधित करते हुये राहुल चतुर्वेदी ने कहा कि महात्मागांधी के सपनों को साकार करने की दिशा में कांग्रेस लगातार तत्पर है। संगठन की मजबूती से ही पार्टी की ताकत बढ़ेगी।
कहा कि भाजपा की सरकार में किसान, नौजवान और समाज का सभी वर्ग उपेक्षा, उत्पीड़न का शिकार है। यहां तक कि संविधान प्रदत्त मौलिक अधिकार और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता खतरे में है। ऐसे साम्प्रदायिक और जन विरोधी सरकारों से मुक्ति का समय आ गया है।
बैठक की अध्यक्षता करते हुये रामचन्दर चौहान ने कहा कि लोग विश्वास भरे दृष्टि से कांग्रेस से आस लगाये हुये हैं, ऐसे में कार्यकर्ताओं का दायित्व बढ गया है। बैठक में सर्व सम्मत से राघवेन्द्रधर द्विवेदी को न्याय पंचायत अध्यक्ष चुना गया। संचालन कांग्रेस महासचिव अनिल भारती ने किया। बैठक में मुख्य रूप से नर्वदेश्वर शुक्ल, विश्वनाथ चौधरी, अमर बहादुर शुक्ल, राम बचन सिंह, ओम जी चौबे, रूपेश पाण्डेय, दीपक दूबे, नरेन्द्र श्रीवास्तव, जगजीवन आदि शामिल रहे।