Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर याद किये गये अमर शहीद

बस्ती । गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को समाचार पत्र वितरक जन कल्याण सेवा समिति द्वारा प्रेस क्लब में अध्यक्ष जय प्रकाश गोस्वामी के संयोजन में ‘ एक शाम शहीदों के नाम’ कार्यक्रम आयोजित कर विभिन्न क्षेत्रों में सृजन कार्य करने वाले 4 विशिष्टजनों को सम्मानित कर 8 समाचार पत्र वितरकोें मंे कम्बल का वितरण किया गया।
मुख्य अतिथि डा. वी.के. वर्मा ने कहा कि अमर शहीदों के त्याग, बलिदान का फल है कि आजाद भारत की गणतंत्र यात्रा ने 71 वर्ष पूर्ण कर लिये। अमर शहीदों के सपनों को साकार करना हम सबकी जिम्मेदारी है। ब्रम्हदेव यादव देवा ने युवाओं का आवाहन किया कि वे समर्थ भारत के निर्माण में योगदान करें। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिरूद्ध त्रिपाठी ने स्वतंत्रता आन्दोलन, संविधान के सृजन और गणतंत्र यात्रा पर विस्तार से प्रकाश डाला। पं. सुनील कुमार भट्ट ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, पंडित चन्द्रशेखर आजाद, शहीदे आजम भगत सिंह के संकल्पों पर चर्चा की। इस अवसर पर डा. वी.के. वर्मा, पूर्व विधायक राजमणि पाण्डेय, अनिरूद्ध त्रिपाठी और ब्रम्हदेव ‘देवा’ को अंगवस्त्र भेंट कर उनके योगदान के लिये सम्मानित किया गया।
पूर्व विधायक राजमणि पाण्डेय ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये कहा कि हमे अमर बलिदानियों को सदैव याद रखना होगा। कार्यक्रम का संचालन करते हुये वरिष्ठ कवि डॉ. रामकृष्ण लाल जगमग ने रचनाओं के माध्यम से शहीदों को नमन् किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्याम प्रकाश शर्मा, डा. राममूर्ति चौधरी, पं. चन्द्रबली मिश्र, सन्तोष भट्ट, दीन दयाल तिवारी, दिलीप पाण्डेय, दुर्गेश मिश्र, गोविन्द पाण्डेय, विशाल पाण्डेय, मो. वसीम अंसारी, मिन्टू गिरी, हीरालाल यादव आदि उपस्थित रहे।

श्री बाबा झुंगीनाथ धाम में भण्डारा 26 को
बस्ती। श्री बाबा झुंगीनाथ धाम में 7 दिवसीय श्रीराम महायज्ञ संत सम्मेलन पूर्ण होने के अवसर पर 26 जनवरी मंगलवार को दिन में 1 बजे से भण्डारे का आयोजन किया गया है। यह जानकारी देते हुये आयोजक धु्रव पाठक ने बताया कि भण्डारे के साथ ही मनोरमा के तट पर मेला भी लगेगा।