Saturday, May 4, 2024
बिहार

एमएमएच कॉलेज के स्वयंसेवकों ने ली कोविड के विरूद्ध प्रतिज्ञा शपथ

ग़ाज़ियाबाद  |आज  अक्टूबर  को एमएमएच कॉलेज में करीब 40 एनएसएस स्वयंसेवकों ने कोविड से बचाव के लिए प्रतिज्ञा शपथ ली। डाॅ अशोक श्रोती, रीजनल डायरेक्टर, लखनऊ के आदेशानुसार, कॉलेज के प्रागंण मे दोपहर एक बजे ये कार्यक्रम आयोजित हुआ।

राष्ट्रीय सेवा योजना के तीनों कार्यक्रम अधिकारियों, स्वयंसेवकों एवं अन्य प्राध्यापकों की उपस्थिति में कोविड के विरुद्ध शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आरंभ कुछ शारीरिक अभ्यास की गतिविधियों द्वारा किया गया। तत्पश्चात भूतपूर्व स्वयंसेवक टेकचंद द्वारा कोविड के विरुद्ध शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रीय सेवा योजना के तीनों कार्यक्रम अधिकारी- डॉ गौतम बनर्जी, श्रीमती आरती सिंह और डॉ अनुपमा गौड़ मौजूद रहे। सभी ने कोविड-19 पर अपने विचार रखे और स्वयंसेवकों से सतर्क रहने की अपील की। कोरोना से बचाव का एकमात्र हथियार मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और लगातार हाथ धोना है। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में कॉलेज के अन्य विभागों के प्राध्यापक – डॉ संजित सिंह, श्री मनोज कुमार, श्री मूलचंद वर्मा, श्री सूर्य प्रकाश, श्री इनम उर रहमान , श्री अभिषेक सिंह, डॉ शालिनी सिंह और श्री मदनलाल भी मौजूद रहे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोविड-19 से निपटने के लिए लोगों के समुचित व्यवहार के बारे में ट्विटर पर एक ‘‘जन आंदोलन’’ की शुरुआत की – जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। इसके तहत सभी स्वयंसेवकों ने https://pledge.mygov.in/janandolan-covid/ पर जाकर शपथ ली तथा वचनबद्धता का प्रमाण-पत्र प्राप्त किया।