Sunday, April 14, 2024
बस्ती मण्डल

ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पाल ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

बस्ती । ऊर्जा राज्य मंत्री एवं गोरखपुर क्षेत्र के पंचायत चुनाव प्रभारी रमाशंकर सिंह पटेल ने गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर के पदाधिकारियों को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुये कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिये सरकार समर्पित है। अनेक कल्याणकारी योजनायें चलायी जा रही है। कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर केन्द्र और राज्य सरकार के योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी देने के साथ ही पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुट जांय।
सरकार के विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुये रमाशंकर सिंह पटेल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता सर्वाधिक ग्राम पंचायतों में जीत दर्ज करें ऐसा लक्ष्य लेकर आगे बढना है।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा कि ग्राम पंचायतों का चुनाव पार्टी के लिये विशेष महत्व का है। भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता, जिला पंचायत वार्ड एवं विकास खण्डों के संयोजकों की भूमिका इस चुनाव में महत्वपूर्ण है। चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू कर दी जाय। गांवों में भ्रमण के दौरान कार्यकर्ता कोरोना को लेकर सतकर्ता बरतने के साथ ही लोगों को बचाव हेतु जागरूक करें।
भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष एवं पंचायत चुनाव गोरखपुर क्षेत्र के संयोजक विनोद राय ने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढाते हुये कहा कि सरकार ने जमीनी धरातल पर अनेक कार्य किये हैं, इसकी जानकारी ग्रामीणों तक पहुंचाना होगा।
अध्यक्षता करते हुये भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल ने विस्तार से तैयारियों की जानकारी दिया। कहा कि संगठन पूरी तरह से पंचायत चुनाव की दृष्टि से तैयार है और क्षेत्रवार दायित्वों का वितरण कर दिया गया है।
बैठक में मुख्य रूप से सिद्धार्थनगर जिलाध्यक्ष गोविन्द माधव, संतकबीर नगर के बद्री यादव, पंचायत चुनाव बस्ती के संयोजक, जिला उपाध्यक्ष भानु प्रकाश मिश्र ‘कमलेश’ रामचरन चौधरी, विवेकानन्द मिश्र, वैभव पाण्डेय, प्रमोद कुमार चौधरी उर्फ ‘गिल्लम’ रामललित चौधरी, अनूप खरे, वृजबिहारी मिश्र, अमरेश पाण्डेय, अखण्ड सिंह, प्रत्युष विक्रम सिंह, अरविन्द श्रीवास्तव ‘ गोला’ जान पाण्डेय, विजयकान्त चतुर्वेदी, विनोद पाण्डेय, अजय पाल, विमल पाण्डेय, अवनीश शुक्ल के साथ ही पार्टी पदाधिकारी जिला पंचायत वार्ड एवं विकास खण्डों के संयोजक शामिल रहे।