Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

एस आर डी हॉस्पिटल के उद्घाटन हरीश द्विवेदी ने किया, निःशुल्क शिविर का आयोजन

बस्ती।सर्वे भवन्तु सुखिनः, सर्वे सन्तु निरामयः की भावना के साथ चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में एक और बड़ा नाम एस आर डी हॉस्पिटल के रूम में जुड़ा।

एस आर डी हॉस्पिटल व निःशुल्क चिकित्सा एवं जांच शिविर का उद्घाटन बस्ती लोकसभा क्षेत्र के निर्वतमान सांसद हरीश द्विवेदी व देवरिया के विधायक शलभमणि त्रिपाठी तथा एस.पी. ग्रुप के संस्थापक एवं संरक्षक एस.पी. दूबे ने संयुक्त रूप से फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया।
इसके बाद शुभारम्भ के अवसर पर आयोजित निःशुल्क चिकित्सा एवं जाँच शिविर के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया।
निरीक्षण में भाजपा जिलाध्यक्ष विवेकानंद मिश्र, नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अंकुर वर्मा ने भी अवलोकन किया।
इस अवसर पर हरीश द्विवेदी ने कहा कि बस्ती मण्डल में आटोमोबाइल्स जगत के सबसे बड़े समूह एस पी ग्रुप द्वारा व्यापार और शिक्षा के साथ अब चिकित्सा सेवा क्षेत्र में भी एक नई ऊंचाई प्राप्त करेगी। यह हास्पिटल मरीजों को बेहतर व सामान्य शुल्क में सुविधा देने के साथ उनके लिए वरदान भी साबित होगा। विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि चिकित्सक भगवान का रूप होता है और अस्पताल खोलना एक सेवा कार्य है मुझे पूरा विश्वास है कि यह अस्पताल जनपदवासियों व गरीबों के इलाज में यह काफी सहायक होगा। अस्पताल के निदेशक डॉ रोहन दूबे ने कहा कि अस्पताल में मरीजों को बेहतर सुविधा दी जाएगी। अस्पताल में डॉ के के दूबे, जनरल सर्जन डा. विवेक सिंह , स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डा. के मिश्रा, जनरल फिजिशियन डा.अश्विनी शुक्ल के द्वारा मरीजों का इलाज किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि अस्पताल में मेडिकल, स्टोर, ओ टी, पैथालॉजी, आई सी यू, एन आई सी यू , एम्बुलेंस की सुविधाएं उपलब्ध हैं। एस पी ग्रुप के निदेशक अखिलेश दूबे व आशीष दूबे ने कहा कि बड़े भाई स्व श्री राजेश दूबे जी के स्मृति में शुरू हुए इस अस्पताल का उद्देश्य लोगों को सामान्य शुल्क में अच्छी चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराना है।
इस अवसर पर डॉ अश्विनी सिंह, डॉ प्रमिला सिंह, कर्नल के सी मिश्र, सरदार प्रीतिपाल सिंह, अजय सिंह गौतम, दयाशंकर मिश्र, उदयभान सिंह, भूपेंद्र चौधरी, कैलाश नाथ दूबे, सुशील मिश्र, सीपी मिश्र, रवि चौधरी, श्याम जी चौधरी, डॉ संजय द्विवेदी, राकेश दूबे जे डी, अमरमणि पांडेय, चंद्रिका सिंह, देवेंद्र श्रीवास्तव, विनोद शुक्ल, गोपेश्वर त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।