Thursday, June 27, 2024
Others

बस्ती पहुँचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भाजपा पर साधा जमकर निशाना

बस्ती। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उ.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बस्ती के जीआईसी मैदान में एक विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी को जनता ने दो बार मौका दिया लेकिन 10 साल के अंदर BJP ने अपना कोई भी वादा पूरा नही किया। इनकी हर बात झूठी निकली. न किसानों की आय दोगुनी हुई, न युवाओं को रोजगार मिला।

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर दिखाई दी। किसान अपना हक मांगने दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचे, सरकार ने उनकी एक नही सुनी और न ही बातचीत कर समाधान निकाला। बल्कि किसानों की राह में कील कांटे बिछाये, उन पर लाठियां, रबड़ की गोलियां और वाटर कैनन से पानी की बरसात की। सरकार ने एमएसपी पर बात नही की। अखिलेश यादव ने कहा जनता पूर्ण बहुमत से इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने जा रही है। सरकार बनते ही किसानों को एमएसपी की लीगल गारण्टी लागू होगी, किसानों के कर्जे माफ होंगे, कृषि उपकरणों को जीएसटी से मुक्त किया जायेगा। युवाओं की 30 लाख खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी, एजुकेशन लोन माफ होगा, नौकरियों के लिये किया जाने वाला आवेदन निःशुल्क होगा, और पहली नौकरी पक्की करते हुये युवाओं को 1 लाख रूपया सालाना दिया जायेगा। हर गरीब परिवार की वरिष्ठ महिला को 1 लाख रूपया मिलेगा।

अखिलेश यादव ने जनता से पूछा क्या आपको पता था एयरपोर्ट, बंदरगाह, एलआईसी, रेल, भेल, बीएसएनएल एक दिन बिक जायेगा। क्या आपको पता था आउटसोर्स से सरकारी विभाग में नौकरी मिलेंगी, क्या आपको पता था आधी रात में नोटबंदी हो जाएगी ? क्या आपको पता था कोविड के समय अचानक लाकडाउन करके जनता को सड़कों पर मरने के लिये छोड़ दिया जायेगा ? इसलिए आप लोग सावधान रहिए। अभी सेना की नौकरी 4 साल की है, मौका मिला तो ये खाकी की नौकरी भी 3 साल की कर सकते हैं। सपा प्रमुख ने कहा कि वैक्सीन लग गई सबको, याद किजिए जबरदस्ती लगवाई कि नहीं? वैक्सीन से जान का खतरा है कि नहीं? ब्लड क्लॉटिंग से लेकर हार्ट की समस्या हो रही है. इन लोगों ने वैक्सीन वालों से चंदा वसूला कि नहीं ? पेपर लीक हुये या नहीं ?

अखिलेश ने कहा कि “जब से इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी खुल गई है तब से बीजेपी का बैंड बज गया है. जब से इन्होंने इलेक्टोरल बांड लिए हैं उसने महंगाई आसमान छूने लगा है, जो एक हजार करोड़ रुपए का बॉन्ड देगा वो मुनाफा कमाएगा। डॉलर नीचे जा रहा है कि ऊपर जा रहा है? भारत को विकसित भारत और क्या क्या बनाने जा रहे थे, बताओ कहां पहुंचा दिया। 4 जून को मंत्रिमंडल तो बदलेगा ही, मीडिया मंडल भी बदलेगा, अच्छे दिन तो आए नहीं 4 जून को सरकार बना के खुशियों के दिन तो ले आओ।

यूपी के पूर्व सीएम ने कहा कि ये जो मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंगे खड़ी की है, वहां न डॉक्टर है, न पैरामेडिकल स्टॉफ है, न उपकरण हैं। अखिलेश ने कहा कि पीडीए परिवार के साथ धोखा किया है कि नहीं किया? यूनिवर्सिटियों में जो वाइस चांसलर रखे गए हैं, हमारे आपके परिवार से एक भी नहीं रखा गया है. ये लोग आरक्षण को खत्म कर रहे हैं.। अखिलेश यादव ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी रामप्रसाद चौधरी के लिये वोट अपील किया।