Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

सेन्ट्रल एकेडमी के छात्रों ने बनाये सफलता के कीर्तिमान

बस्ती। सोमवार को सी बी.एस.ई. ने हाईस्कूल और इण्टर मीडिएट का परिणाम घोषित किया। इसमें सेन्ट्रल एकेडमी सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा।

प्रधानाचार्या दीपिका तिवारी ने कहा कि सेंट्रल एकेडमी पिछले 25 वर्षों से बस्ती में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं अनुशासित विद्यालय के लिए जाना जाता है जिसका परिणाम निरन्तर बेहतर आता रहा है।

उन्होंने मिडी5से बातचीत के दौरान कहा कि निदेशक जे पी तिवारी के निर्देशन में पिछले 25 वर्षों से आईएएस आईपीएस डॉक्टर इंजीनियर बैज्ञानिक जैसे महत्वपूर्ण पदों पर हमारे यहाँ से शिक्षा ग्रहण कर निकले छात्र अपनी सेवाएं दे रहे है।

इस वर्ष सीबीएसई के हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के छात्रों ने अपना दबदबा कायम रखा है। शानदार प्रदर्शन के पीछे जहाँ बच्चों की लगन है तो वही शिक्षकों का कठोर परिश्रम भी है।

दीपिका तिवारी ने बताया कि हाईस्कूल में मोहम्मद रेहाने हाशमी ने 94 प्रतिशत सनोबिया रहमान 90.2, जुरेज अहमद 90.6, अफीफा रहमान 85, संध्या यादव 81.8. पवन राजभर 72 अंशिका 71.8 सृष्टि 69.9, अंशिका 71.8, आपशा नें 65, पवन 72, अभिजीत 60, हर्षित दूबे 61, हर्षिता दूवे 65, साक्षी 65, सत्यम 62 प्रतिशत अंक अर्जित किया।

इसी कड़ी में इण्टर मीडिएट में आदित्य सिंह 90 प्रतिशत, गरिमा पाण्डेय 87.5 श्वेता प्रजापति 80.8, अनुष्का वर्मा 77.7 और प्रज्जवल प्रताप सिंह ने 78.1 प्रतिशत अंक अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया।

निदेशक जे पी तिवारी ने कहा कि इस शानदार सफलता के पीछे छात्रों शिक्षकों अभिभावकों सबका प्रयास है।हमारा प्रयास है कि आने वाले समय मे और अधिक छात्र इससे भी बेहतर प्रदर्शन करे। साथ ही जिन छात्रों के प्रतिशत किन्ही कारणों से कम रहा हो वह दुगनी ऊर्जा के साथ अगले सत्र की तैयारी करें।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही कि सर्वाधिक अंक पाने वाले छालों को पुरस्कृत कर उनका उत्साह वर्धन किया जायेगा। सेंट्रल एकेडमी का एक ही उद्देश्य है कि बच्चों को शिक्षा के प्रति आकर्षित किया जाए जिसमे तमाम नई तकीनीकी एवं ट्रिक के माध्यम से शिक्षक शिक्षिकाएं बच्चों विद्यालय से जोड़े रखते है जिसका परिणाम यह होता है कुछ ही समय मे छात्र के अंदर शिक्षा के प्रति एक जिज्ञासा उत्पन्न होने लगती है और वह विद्यालय शिक्षक एवं पुस्तकों में उनकी रूचि बढ़नी शुरू हो जाती है। सभी उत्तीर्ण छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए एकेडमी कामना करता है।