Monday, May 20, 2024
लोकसभा चुनाव 2024

जाति धर्म की राजनीति नही करती कांग्रेस- ज्ञानेन्द्र

बस्ती, 09 मई। अल्पसंख्यक कांग्रेस की बैठक जिलाध्यक्ष अशफाक आलम कुरैशी की अध्यक्षता में कटेश्वरपार्क स्थित पार्टी दफ्तर पर हुई। मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ने कहा कांग्रेस पार्टी की नीतियां जाति, धर्म के आधार पर नहीं बनतीं। धर्मरिपेक्षता भारत की वैश्विक पहचान है, इसी के चलते विदेशों में भारत का सम्मान है।

हिन्दू मुसलमान भारत मां की दो आखें हैं, यह हमें प्राथमिक कक्षाओं में पढ़ाया गया है। लेकिन जाति धर्म के नाम देश की अवाम को टुकडों में बांटकर भाजपा ने अल्पसंख्यक समाज को दोयम दर्जे का नागरिक बना दिया। उन्होने अल्पसंख्यक समाज का आवाह्न करते हुये कहा उनका हित और सम्मान कांग्रेस में है। 2024 के चुनाव में गठबंधन के प्रत्याशी को सम्मानजनक जीत दिलायें जिससे केन्द्र में ऐसी सरकार बने जो धर्मनिरपेक्ष भारत को मजबूती दे और हिन्दू मुस्लिम सिक्ख इसाई सभी को साथ लेकर चले। अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव डा. वाहिद अली ने कहा भाजपा लाख कोशिश करे मुसलमान धैर्य नही खोयेगा और एक ऐसी सरकार चुनेगा जो सभी को एक नजर से देखे और सभी की सुरक्षा के प्रति जवाबदेह हो।

जिलाध्यक्ष अशफाक अलाम केरैशी ने कहा बस्ती का मुसलमान भाजपा की पैंतरेबाजी को अच्छी तरह समझ रहा है। वह किसी बहकावे में नही आयेगा बल्कि गठबंधन के प्रत्याशी को शानदार जीत दिलाने के लिये हर कोशिश करेगा। बैठक का संचालन मो. अशरफ अली ने किया। प्रवक्ता मो. रफीक खां, अलीम अख्तर, गंगा प्रसाद मिश्रा, सरवर अंसारी, यशराज के.के. शौकत अली नन्हू, लक्ष्मी यादव, डीएन शास्त्री, मकसूद अहमद खान, अख्तर हुसैन, मो. शादाब, आरिफ खान, जगदीश शास्त्री, बकसुल्लह खान, डा. निजामुद्दीन, मो. सिद्धीक सहित तमाम लोग मौजूद रहे।