Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

मिट्टी पाटने के विबाद में मारपीट, बुजुर्ग की मौत

तबरेज आलम महादेवा/ बस्ती: लालगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिलवनिया ग्राम में निजी रास्ते पर मिट्टी पाटने के विवाद में दो सगे भाइयों के परिवारों में हुए मारपीट में एक बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार उक्त ग्राम निवासी रामप्रवेश सिंह 70 पुत्र जंग बहादुर सिंह बुधवार की सुबह करीब सात बजे अपने सगे भाई राजमणि सिंह के मकान एवं अपने मकान के बीच में बनें निजी रास्ते को पटवा रहे थे। इसी मामले को लेकर दोनों भाइयों के परिवारों में तू-तू मैं-मैं एवं गाली गलौज के साथ अचानक मारपीट शुरू हो गया, जिसमें चले कुदाल तथा लाठी डंडे की चोट से बुजुर्ग रामप्रवेश सिंह की मौके पर ही मौत हो गई । सूचना के अनुसार मृतक राम प्रवेश सिंह को बचाने के चक्कर में उनके परिवार के सात लोग घायल हो गए। आनन-फानन में ग्रामीणों द्वारा सभी घायलों को निजी साधन से जिला अस्पताल बस्ती ले जाया गया। घटना के बाद हमलावर पक्ष मौके से परिवार सहित घर से फरार हो गया। हत्या की सूचना पर गांव में क्षेत्राधिकारी रुधौली सत्येंद्र बी. त्रिपाठी, थानाध्यक्ष लालगंज एवं मुंडेरवा की फोर्स के साथ गांव में डेरा डाल दिया है।
स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक मृतक राम प्रवेश सिंह अपने घर के सामने व अपने भाई राजमणि सिंह के घर के सामने के निजी रास्ते को पाट रहे थे। तभी उनके सगे भाई राजमणि सिंह अपने पत्नी उर्मिला सिंह, पुत्र तेज प्रताप सिंह, विशाल सिंह, शिव प्रसाद सिंह, विवेक सिंह, शिवम सिंह के साथ एकराय होकर लाठी, डंडा, पत्थर व कुदाल से मारने लगे। हमले को देखकर बचाने पहुंचे मृतक के परिजनों सरोज देवी, सोनू सिंह, मंटू सिंह, गोपाल सिंह, अतुल सिंह, बाला सिंह को भी हमलावर मारने लगे। उक्त मारपीट में रामप्रवेश सिंह की मौके पर मौत हो गई एवं उनका पूरा परिवार घायल हो गया। पुलिस नें शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना से गांव में तनाव व्याप्त है।