Saturday, May 11, 2024
बस्ती मण्डल

घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

नगर बाजार/बस्ती(शकील खान) नगर पंचायत नगर बाजार के नगर कप्तानगंज मार्ग पर स्थित राजघाट तिराहे से भतरिंहा जोत को जाने वाली सड़क के जर्जर हो जाने तथा उसे पर निर्मित पुलिया के छति ग्रस्त होने तथा उसमें छेद बन जाने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। पुल व सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और सडक व पुलिया का अतिशीघ्र निर्माण कराए जाने की शासन प्रशासन से मांग की है।

ग्रामीणों का कहना है कि घटिया सामग्री से निर्मित यह पुलिया जिसमें आर सीसी की जगह नीचे ईट डालकर ऊपर से पतला कंक्रीट डालकर निर्माण किया गया था जो अब क्षतिग्रस्त होकर टूट कर गिरना चालू हो गया है |
यहां बताते चलें की पुलिया का निर्माण जिला पंचायत की तरफ से लता देवी जिला पंचायत अध्यक्ष के कार्यकाल में स्थानीय जिला पंचायत सदस्य रामकृपाल यादव के द्वारा करवाया गया था।
ग्रामीणों का कहना है कि इस रास्ते से स्कूल बस, ऑटो, ईट और मिट्टी लगी ट्रालियां, दो पहिया तथा अन्य छोटे चार पहिया वाहनों का आवागमन के साथ हजारों स्कूली बच्चे प्रतिदिन इसी रास्ते से आते जाते हैं। उनका कहना है कि यदि किसी दिन पुलिया टूट गई और कोई बड़ी दुर्घटना हो गई तो उसका जिम्मेदार आखिर कौन होगा।
ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से मांग किया है। प्रदर्शन करने वालों में प्रदीप दुबे, हर्ष दुबे, विजयकांत दुबे, विजय, हरि प्रकाश, रामआशीष, मुन्नीलाल व जंगल प्रसाद मौके पर मौजूद रहे।