Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

चुनावी चंदे से खरीदे जा रहे सांसद विधायक- ज्ञानेन्द्र पाण्डेय

बस्ती, 27 फरवरी। यूपी के युवा अवसाद में हैं, नशे का शिकार हो रहे हैं, डिग्रियां जलाकर सुसाइड कर रहे हैं। नौकरी पाने के लिये सड़कों और सरकारी महकमों के दफ्तरों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। योगी सरकार न तो उन्हे नौकरी दे रही है और न ही लोकतांत्रिक तरीकों से प्रदर्शन करने दे रही है। प्रदर्शनकारी छात्रों व अभ्यर्थियों के साथ पुलिस जानवरों जैसा व्यवहार कर रही है।

यह बातें बस्ती कांग्रेस के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ ने प्रेस को जारी अपने बयान में कहा। उन्होने कहा संवैधानिक परंपराओं पर भाजपा सरकारों का विश्वास नही रहा। बाबा साहब डा. अम्बेडकर के बनाये रास्तों पर चलने की बजाय सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है। कानून सभी के लिये बराबर नही रहा। जो सत्ता के साथ है उसके लिये कानून मायने नही रखते। इलेक्टोरेल बाण्ड के जरिये उद्योगपति मित्रों को अवैध तरीके अपनाकर धनार्जन की छूट दी गई है। हजारों छात्र लोकसेवा आयोग के दफ्तर के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। धरनास्थल की बिजली तक काट दी गई। इतनी घटिया सोच वाली सरकारों कभी लोकतंत्र का सम्मान नही कर सकतीं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा अवैध तरीकों से चुनावी चंदे के जरिये जुटाये गये धन से सांसदों, विधायकों की खरीद फरोख्त की जा रही है। दूसरी ओर पद और धन के मोह में नेताओं की निष्ठा भी जवाब दे रही है। परिस्थितियां दुर्भायपूर्ण हैं। उन्होने राज्यसभा चुनाव में सपा विधायकों द्वारा की गई क्रास वोटिंग को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया। कहा पिछड़ों दलितों का वोट लेकर लोग नेता बन जाते हैं और लालच में आकर वोटरों को धोखा देकर उनके विश्वास की कीमत लगा देते हैं। इससे गंदी परंपरा कुछ नही हो सकती। कांग्रेस अध्यक्ष ने समाजवादी पार्टी के इण्डिया गठबंधन का महत्वपूर्ण हिस्सा बनने पर खुशी जाहिर की है और नेतृत्व को धन्यवाद दिया है, कहा राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जोड़ी यूपी की राजनीति में नये अध्याय की शुरूआत करेगी। कांग्रेस पार्टी का एक एक कार्यकर्ता पूरी ताकत से गठबंधन उम्मीदवार को जिताने के लिये अपना योगदान देगा।