Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

विद्यालय में अध्ययनरत रहते हुए मेंस की परीक्षा की उत्तीर्ण : गोविन्द सिंह

जेईई मेन्स में उत्तीर्ण भैयाओं का सम्मान समारोह।

बस्ती। आज सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रामबाग में JEE Mains में उत्तीर्ण 8 भैयाओं का सम्मान किया गया। भैया राजीव पाण्डेय 98.40 परसेंटाइल, अर्पित पाण्डेय 96.09 परसेंटाइल, आयुष शुक्ला 93.29 परसेंटाइल, प्रज्ञान मिश्र 92.75 परसेंटाइल, कुशाग्र श्रीवास्तव 92 परसेंटाइल पर रहे। इसी प्रकार आयुष सिंह ने 91.9, शायोन मुख़र्जी ने 90.01, सुयश मिश्र ने 90.0 परसेंटाइल से अधिक छात्रों ने अच्छे अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण किया।
अपने संबोधन में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री गोविंद सिंह ने सभी छात्रों को मन लगाकर परिश्रम करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि यदि प्रारम्भ से तैयारी की जाए, तो सफलता आपके कदम चूमेगी। उन्होने जेईई मेन्स में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को और कड़ी मेहनत करने की सलाह दी, जिससे उनमें से अधिकतर छात्र IIT के लिए चयनित हो जाएं।
साथ ही उन्होंने ने बताया कि ये छात्र विद्यालय में अध्ययनरत रहते हुए तैयारी किये और विद्यालय के ही आचार्यों के मार्गदर्शन में यह प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण किये।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष हमारे विद्यालय में ऐसे छात्रों की काफी संख्या रहती है, जो प्रत्येक वर्ष जेईई और नीट में चयनित होते रहते है।

इसी क्रम में छात्रों ने भी बताया कि हम लोग कक्षा द्वादश की तैयारी करते हुए अपने श्रेष्ठ गुरुजनों के मार्गदर्शन में JEE Mains की परीक्षा में सर्वाधिक परसेंटाइल अंक अर्जित किये। इस परीक्षा को उत्तीर्ण में हमारे विद्यालय का विशेष योगदान रहा। आगे एडवांस की भी तैयारी जारी है।

इस अवसर पर प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री गोपाल गाडिया, प्रबंधक प्रो. (डॉ.) सुरेन्द्र प्रताप सिंह, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्त, प्रबंध समिति के सभी सदस्यों सहित समस्त आचार्य बन्धुओं ने भी उत्तीर्ण छात्रों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।