Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

किन्नर से आप्राकृतिक दुष्कर्म मामले में न्यायालय के हस्ताक्षेप के बाद मुकदमा दर्ज

नगर बाजार/बस्ती(शकील खान) नगर थाना क्षेत्र के कोठवाभरतपुर से लौटते समय एक किन्नर से जबरदस्ती आप्राकृतिक दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर एक युवक के खिलाफ आप्राकृतिक दुष्कर्म करने समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
गौर थाना क्षेत्र की एक किन्नर ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि 16नवंबर 2023की शाम मैं नगर थाना क्षेत्र के कोठवाभरतपुर निवासी झाड़फूक करने वाली एक महिला के यहाँ गयी थी। लेकिन वह नहीं मिलीं।वहाँ से अपने साथियों के साथ मैं कोठवाभरतपुर चौराहे पर पहुँची और पान की दुकान पर पान खाने के बाद हम लोग जाने लगे। अभी हम लोग चौराहे से लगभग दो सौ मीटर आगे ही गये थे कि तभी सामने से चंद्रप्रकाश उर्फ कल्लू पुत्र रामलौट निवासी कोठवाभरतपुर मिल गये और हाथ देकर हमारे वाहन को रूकवा कर कहा कि अभी हम दुबई से आए हैं और तीन माह बाद वापस जाना है।उन्होंने कहा कि आपका एक प्रोग्राम कराना है। वह हमे बात करते हुए बगीचे की तरफ ले गये और कहा कि वहाँ हमारे और भी साथी बैठे हैं सबके सामने बात हो जाएगी।लेकिन जब मैं वहाँ पहुँची तो वहाँ कोई नहीं था। मौका पाकर चन्द्र प्रकाश अश्लील हरकत करने लगा। जब हमने विरोध किया साड़ी का पल्लू गले में लपेट कर जमीन पर गिरा दिया और आप्राकृतिक दुष्कर्म करने लगा।जब हमने उससे छूटने के लिए हाथ पांव मारा तो वह मुझे जान से मारने की धमकी देते हुए पीटने लगा।जब मैं जान बचाने बचाने के लिए शोर मचाया तो हमारा चालक आया। हमने चालक व अपनी सहेली को पूरी बात बताई।हमने नगर पुलिस को इसकी लिखित सूचना दिया लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नही किया।
मामले की गंभीरता को देखते न्यायालय ने नगर पुलिस को तत्काल मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।पुलिस ने किन्नर के तहरीर पर चन्द्र प्रकाश के खिलाफ आप्राकृतिक दुष्कर्म, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है।