Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

राजन इंटरनेशनल एकेडमी में कल वार्षिक खेलकूद महोत्सव का होगा भव्य शुभारंभ

-ख़लीलावाद के पूर्व विधायक जय चौबे प्रबंध निदेशक राकेश चतुर्वेदी एवं प्रबंध निदेशिका शिखा करेंगी कार्यक्रम का भव्य उद्घाटन

-कार्यक्रम को लेकर विद्यालय परिवार ने सारी तैयारियां की पूरी

बस्ती। मण्डल का ख्यातिलब्ध शैक्षणिक संस्थान राजन इंटरनेशनल एकेडमी में कल रविवार से दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद महोत्सव का भव्य शुभारंभ किया जाएगा कार्यक्रम का उद्घाटन ख़लीलावाद के पूर्व विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे करेंगे।

कार्यक्रम को लेकर विद्यालय परिवार ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है खेल ग्राउंड को दुल्हन की तरह सजाया गया है। मण्डल मुख्यालय स्थित राजन इंटरनेशनल एकेडमी बस्ती के खिलाड़ी इन दिनों जमकर पसीना बहा रहें हैं। 22 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर तक चलने वाली वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता मे बच्चे स्पर्धा को जितने की चाहत रखने वाले अलग अलग गेम्स के खिलाड़ी मैदान पर जमकर पसीना बहा रहें हैं।

क्रिकेट, दौड़,रस्साकशी, खो खो, बैडमिंटन,थ्रो वाल, कबड्डी, आदि के खिलाड़ी अभ्यास पर जुटे हुए हैं। खिलाड़ियों के अभ्यास को परखने और उनकी तैयारियों का जायज़ा लेने आज जब एकेडमी के निदेशक राकेश चतुर्वेदी खेल मैदान पहुंचे। वहाँ खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल में हमेशा हार और जीत दोनो होती है जहाँ एक पक्ष जीतता है तो दूसरा हारता है जिससे हारे हुए पक्ष को बेहतर करने की जिज्ञासा उत्पन्न होती है।

एकेडमी के प्रधानाचार्य सानू एंटोनी ने बताया कि करीब 650 विद्यार्थियों ने खेल महोत्सव में हिस्सा लिया है जिनको तरासने में शिक्षक-शिक्षिकाओं की भूमिका काफी सराहनीय रही है रेड, ब्लू ग्रीन यलो चार हाउस के लीडर अपने बच्चों को बेहतर परिणाम के लिए सप्ताह भर से पूर्वा भ्यास करा रहे है।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक जय चौबे करेंगे। जिनके गार्ड ऑफ ऑनर को लेकर बच्चे तैयार है। कार्यक्रम का समापन 24 दिसम्बर को पुरस्कार वितरण के साथ समाप्त होगा।